Home Health मोज़े में प्याज रखने के अनेकों फायदे

मोज़े में प्याज रखने के अनेकों फायदे

0
मोज़े में प्याज रखने के अनेकों फायदे
keep onion in shocks in night for health benefits

keep onion in shocks in night for health benefits

जैसा की हम सब जानते हैं प्याज हमारे शरीर के लिए फायदेमंद होता हैं। गर्मियों में सुबह शाम प्याज का सेवन करने से बहुत फायदे होते हैं। प्याज हमें लू, गर्मी से बचा कर रखता हैं। गर्मी में दादी नानी अक्सर यही बोलती हैं की पर्स में प्याज का छिलका रख दे ताकि बीमारी और लू ना लगे। इसी तरह अगर आप रात को सोते समय अपने मोज़े में प्याज के टुकड़े रखकर सोयेंगे तो बहुत फायदे होंगे।

कील मुँहासे से ऐसे पाए छुटकारा

अध्यन में ये बात साबित हुयी हैं की प्याज में मौजूद फॉस्फोरिक एसिड खून की धमनियों में घुस कर खून को शुद्ध बनाता है। आपकी जानकारी के लिये बता दें कि, हमारे पांव काफी शक्तिशाली हैं और इनकी आपके शरीर में आंतरिक अंगों तक सीधे पहुंच होती है। पैरों के नीचे सीधे अलग-अलग तंत्रिका अंत (लगभग 7,000) होती हैं, जो कि शरीर के विभिन्न अंगों से जुड़ी हुई होती हैं। ये शरीर के भीतर एक शक्तिशाली बिजली के सॢकट की तरह से काम करते हैं, लेकिन ये अक्सर जूते-चप्पल पहनने की वजह से निष्क्रिय हो जाते हैं। तभी सलाह दी जाती है कि हम सभी को कुछ घंटों के लिये नंगे पैर टहलना चाहिये।

जैकलिन फर्नॅंडेज़ का हॉट पोल वीडियो डांस हुआ लीक, देखें वीडियो

प्याज को मोज़े में रखने के लिये एक जैविक प्याज लें, जिससे कि वह पेस्टीसाइड और अन्य कैमिकल से मुक्त हो। फिर इसकी दो स्लाइस काट कर दोनों मो$जों में रख कर सो जाइये। प्याज की स्लाइस पांव को पूरी तरह से छूनी चाहिये।

गोल्डन नाईट की कुछ रोचक बाते, जिन्हे रखे ध्यान में

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE