Home Bihar जदयू की केरल इकाई ने नीतीश कुमार से संबंध तोड़ा

जदयू की केरल इकाई ने नीतीश कुमार से संबंध तोड़ा

0
जदयू की केरल इकाई ने नीतीश कुमार से संबंध तोड़ा
Kerala units of JDU plan to part ways with national outfit
Kerala units of JDU plan to part ways with national outfit
Kerala units of JDU plan to part ways with national outfit

नई दिल्ली। जनता दल-युनाइटेड (जदयू) की केरल इकाई ने गुरुवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन का विरोध किया और कहा कि वह उनके साथ अपना संबंध तोड़ रही है।

जदयू की केरल इकाई के प्रमुख व राज्यसभा के सदस्य वीरेंद्र कुमार ने यहां संवाददाताओं को बताया कि वह फासीवादी शक्तियों के खिलाफ लड़ाई में उच्च सदन से इस्तीफा देने के लिए भी तैयार हैं। उन्होंने कहा कि इसकी जो भी कीमत होगी, हम चुकाने के लिए तैयार हैं।

बिहार के विकास और लोगों के हित में लिया फैसला : नीतीश कुमार
नीतीश के साथ मिलकर काम करने को उत्सुक : पीएम मोदी
बिहार में फिर NDA की सरकार, नीतीश कुमार बने CM

उन्होंने कहा कि हमें जदयू का राजग के साथ गठबंधन स्वीकार नहीं है और नीतीश कुमार के साथ हमारे संबंध समाप्त हो चुके हैं। यह चौंकाने वाला है कि नीतीश कुमार राजग में शामिल हो गए। हम सभी ने सोचा था कि वह फासीवादी प्रवृत्तियों के खिलाफ जंग करेंगे लेकिन वह अब इसका एक हिस्सा बन गए हैं।

वीरेंद्र कुमार ने कहा कि वह उम्मीद करते हैं कि जदयू के वरिष्ठ नेता शरद यादव और बिहार में पार्टी के विधायक नीतीश कुमार के निर्णय को स्वीकार नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि मैं शरद यादव और जदयू विधायकों को फोन कर कहूंगा कि वे कहें कि हम इसे स्वीकार नहीं करते हैं।

उन्होंने कहा कि वह 5 अगस्त को उप राष्ट्रपति के चुनाव के बाद केरल लौट आएंगे और भविष्य की योजना पर निर्णय लेने के लिए राज्य परिषद बैठक आयोजित करेंगे। नीतीश कुमार ने बुधवार को महागठबंधन से अलग होकर भाजपा के साथ गठबंधन कर गुरुवार सुबह बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली।