Home Breaking नाभा जेल से फरार आतंकी हरमिंदर सिंह मिंटू अरेस्ट

नाभा जेल से फरार आतंकी हरमिंदर सिंह मिंटू अरेस्ट

0
नाभा जेल से फरार आतंकी हरमिंदर सिंह मिंटू अरेस्ट
khalistan liberation force terrorist Harminder mintu arrested in delhi
khalistan liberation force terrorist Harminder mintu arrested in delhi
khalistan liberation force terrorist Harminder mintu arrested in delhi

नई दिल्ली। पंजाब की नाभा जेल से रविवार को पांच अन्य कैदियों के साथ फरार हुए खालिस्तानी आतंकी हरमिंदर सिंह मिंटू को दिल्ली-हरियाणा सीमा पर गिरफ्तार कर लिया गया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने उसे दिल्ली बॉर्डर से गिरफ्तार किया।

यह खबरें भी आ रही हैं कि उसे पंजाब और दिल्ली पुुलिस के साझा आपरेशन में गिरफ्तार किया जा सका है। इससे पहले 47 वर्षीय हरमिंदर सिंह मिंटू को नवंबर 2014 में दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया था।

उसे 2008 में सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह पर हुए हमले तथा 2010 में हलवारा वायुसेना स्टेशन में विस्फोटक मिलने सहित 10 मामलों में गिरफ्तार किया गया था।

पुलिस सूत्रों के हरमिंदर ने कैथल बस स्टैंड से अपने साथी कश्मीर सिंह के साथ बस ली। इस बस से कुरुक्षेत्र के पास मिंटू उतर गया। यहां से मिंटू ने पानीपत के लिए बस ली। पानीपत पहुंचकर वहां से दिल्ली के लिए बस ली और निजामुद्दीन के पास पकड़ा गया। सूत्रो ने बताया कि मिंटू ने पनवेल (महाराष्ट्र) के लिए एक टिकट बुक करा रखी थी। पनवेल नवी मुम्बई में पड़ता है।

सूत्रों के मुताबिक हरमिंदर कुछ ही दिनों में पनवेल से गोवा रवाना होने और वहा से देश छोड़ने की तैयारी थी। मिंटू ने पनवेल के लिए कैसे टिकट बुक की, या किसने कराई, जनरल डिब्बे में कराई, ये सब जांच की का रही है। मिंटू के साथी कश्मीर सिंह के दिल्ली में निजामुद्दीन के पास भोगल इलाके में छुपे होने की सूचना है। इसके लिए छापेमारी की जा रही है।

गौरतलब है कि पंजाब की नाभा जेल पर हमला करने वाले बंदूकधारियों में से परविंदर नामक एक को उत्तर प्रदेश के शामली में रविवार को ही गिरफ्तार कर लिया गया था। परविंदर के पास से काफी मात्रा में हथियार भी बरामद हुआ है। पुलिस के मुताबिक परमिंदर के खिलाफ पहले से कई केस दर्ज हैं।

पुलिस उससे पूछताछ कर औरों के ठिकानों का पता करने में जुटी है। शामली में तलाशी के दौरान परमिंदर की टोयोटा फॉर्च्यूनर गाड़ी से एक सेल्फ-लोडिंग राइफल (एसएलआर), तीन राइफल और कई अन्य हथियार बरामद हुए थे।

उल्लेखनीय है कि रविवार सुबह करीब 10 बंदूकधारियों ने नाभा जेल पर हमला कर आतंकी संगठन खालिस्तान लिबरेशन फोर्स (केएलएफ) के सरगना हरमिंदर सिंह मिंटू और पांच अन्य अपराधियों को भगा ले गए थे।

इस हमले में दो पुलिसवाले घायल हो गए थे। बाद में पुलिस ने आतंकी समझ एक कर पर फायरिंग की थी जिसमे एक लड़की की मौत हो गयी थी। पंजाब सरकार ने फरार कैदियों का सुराग देने वालों को 25 लाख रुपए इनाम देने की घोषणा की है।

https://www.sabguru.com/nabha-jailbreak/

 

https://www.sabguru.com/punjab-jailbreak-state-govt-dismisses-nabha-jail-superintendent-deputy-suspends-dg-prisons/