Home Rajasthan Ajmer सिपाही ने किन्नर से छीने 10,000 रुपए, फटकार के बाद लौटाए

सिपाही ने किन्नर से छीने 10,000 रुपए, फटकार के बाद लौटाए

0
सिपाही ने  किन्नर से छीने 10,000 रुपए, फटकार के बाद लौटाए

kinnars, conistable bribe, dargha police station, Transgender, ajmer, ajmer darghaअजमेर। शहर का अतिसंदेनशील दरगाह थाना शनिवार को एक बार फिस उस समय शर्मशार होने से बच गया, जब थाने के एक वरिष्ठ अधिकारी ने थाने के ही एक सिपाही द्वारा बाहर से आए किन्नर को डरा-धमका कर ऐंठे गए 10 हजार रुपए वापस किन्नर को दिलाकर आने वाली बड़ी मुसीबत को टाल दिया।

प्रकरण के अनुसार बाहर से आए हुए किन्नरों का एक दल दरगाह इलाके में स्थित एक होटल में ठहरा हुआ हैं, उन्हीं में से एक किन्नर किन्हीं कारणों से बीती रात को एक अन्य होटल में ठहर गया जहां उसके साथ एक अन्य युवक भी था।

होटल में किन्नर के साथ युवक को देखकर दरगाह थाने के सिपाही उन दोनों को थाने ले आया। जहां उसने किन्नर को कानूनी कार्यवाही का भय दिखाकर व डरा-धमका कर 10 हजार रुपए ऐंठ लिए, इसकी खबर लगते ही पकड़े गए किन्नर के अन्य साथी भी दरगाह थाने पहुंच गए और उन्होंने हंगामा खड़ा कर दिया।

सिपाही की इस करतूत पर थाने में मौजूद अधिकारी ने सिपाही को फटकार लगाते हुए किन्नर से ऐंठे गए रुपये वापस लौटाने के निर्देश दिए। बाद में इस पुलिस अधिकारी ने किन्नरों को शान्त करा मामले को रफा-दफा किया।
उल्लेखनीय है कि पूर्व में भी दरगाह थाने के पूर्व सीआई विजयसिंह व कुछ पुलिसकर्मी किन्नर व उसके साथियों के साथ हुए विवाद व रुपयों के चक्कर में ना सिर्फ सस्पैंड हो चुके हैं बल्कि उनको जेल भी जाना पड़ा था।