Home Health कई बीमारियों से बचाएगी यह एक दवा जानिए

कई बीमारियों से बचाएगी यह एक दवा जानिए

0
कई बीमारियों से बचाएगी यह एक दवा जानिए
Know a drug that will save you from many diseases
Know a drug that will save you from many diseases

सबगुरु न्यूज़: आजकल के इस लाइफस्टाइल को देखते हुए लोग बीमार ज्यादा पडऩे लगें हैं आज हम आपको ऐसे दवा के बारें में बताने जा रहे हैं जिससे आप एक ही दवा से 13 बीमारियों से निजात पा लेंगे।

सानिया मिर्ज़ा का हॉट वर्कआउट वीडियो हुआ वायरल, देखें वीडियो

आपको बता दे की अमेरिकी दवा कंपनी फाइजर को न्यूमोनिया की वैक्सीन ‘प्रिवेनार 13’ के लिए भारत में पेटेंट अधिकार मिल गया है। पिछले साल यूरोपियन यूनियन के पेटेंट ऑफिस ने इस वैक्सीन पर फाइजर का पेटेंट अधिकार खारिज कर दिया था।

प्रियंका चोपड़ा का ऊप्स मोमेंट हुआ यूट्यूब पर वायरल, देखें वीडियो

दक्षिण कोरिया और अमेरिका में भी इसे चुनौती दी गई है। फाइजर ने सरकार के फैसले का स्वागत किया है। कंपनी ने कहा कि इस वैक्सीन को तैयार करने में उसे ढाई साल लगे थे। इसे 2010 में भारत में लांच किया गया था।

फिर से हुई दिशा पटानी ऊप्स मोमेंट का शिकार, देखें वायरल वीडियो

भारत पर दबाव बनाते हुए अमेरिकी पेटेंट विभाग ने भारत के बौद्धिक अधिकार कानून पर सवाल उठाते हुए जून में एक रिपोर्ट जारी की थी। इसने भारत को स्थानीय कंपनियों का अनुचित तरीके से पक्ष लेने वाले देशों की सूची में रखा था। ‘प्रिवेनार13’ वैक्सीन बच्चों और वयस्कों को न्यूमोनिया के 13 तरह के बैक्टेरिया से बचाती है। इसका पूरा कोर्स करीब 11,000 रुपए का पड़ता है। कीमत ज्यादा होने के कारण फाइजर का काफी विरोध हो चुका है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE