Home Latest news ग्रील पाइनेपल विद स्पाईसी कैरेमल सॉस

ग्रील पाइनेपल विद स्पाईसी कैरेमल सॉस

0
ग्रील पाइनेपल विद स्पाईसी कैरेमल सॉस

स्वादिष्ट खाने के बाद बारी आती है लाजवाब मीठे की। मीठे का नाम सुनकर आपके जुबां पर भी गुलाब जामुन और रसगुल्ले जैसे ट्रेडिशनल मिठाईयों का ही आया होगा।

लेकिन आज हम आपको एक ऐसी मिठाई कि रेसीेपी बताने जा रहें है, जो असल में ट्रेडिशनल और मॉडर्न मिठाई का मिला जुला रूप है। साथ ही यह मिठाई जितनी बनाने में ईजी है उतनी ही टेस्टी भी है। जी हां हम आज आपको बताएंगे कि कैसे ग्रील पाइनेपल विद स्पाईसी कैरेमल सॉस को घर बैठे ही तैयार किया जा सकता है।

VIDEO: देखिये धोनी का आईपीएल ट्राफी पर जीतने का वादा

सामग्री

1. पाइनेपल- 1.5 किग्रो
2. शुगर- 500 ग्राम
3. पानी- 150 मिली
4. लो फैट क्रीम- 150 मिली
5. दाल चीनी पाउडर- 1 टी स्पून
6. जीरा पाउडर- 1/ 1/2 टी स्पून
7. चीली पाउडर- 2 टी स्पून
8. नमक स्वाद अनुसार
9. चाट मसाला पाउडर- 1 टी स्पून
10. बटर 50 ग्राम आॅपशनल

विधि

सबसे पहले पाइनेपल को छील कर 6 सर्किल के शेप के टूकड़ों में कांट ले। फिर एक सॉस पैन में चीनी, आधा पानी और दाल चीनी डाकर तब तक उबाले जब तक वह कैरमेलाइजड न हो जाए। इसक बाद इसमें जीरा पाउडर, चिली पाउडर, नमक, चाट मसाला और बचा हुआ पानी डालकर 2 मिनट तक पकाएं। इसके बाद धीरे धीरे हल्के हाथ से क्रीम मिलाकर 2 मिनट बाद, गैस से नीचे उतार लें। इस सॉस को पाइनेपल पर अच्छे से लगाएं और 3 मिनट तक ग्रील करें। अब ग्रील हुए पाइनेपल को एक सर्विंग प्लेट में रखकर उपर से बची हुई केरेमल सॉस डाले और गर्मा गर्म परोसे।

VIDEO: कैटरीना क़े साथ साथ कुछ और हसीनाओं का भी MMS हुआ leaked

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE