Home India City News दो दिनों की बारिश से जलमग्न हुआ कोलकाता

दो दिनों की बारिश से जलमग्न हुआ कोलकाता

0
दो दिनों की बारिश से जलमग्न हुआ कोलकाता
kolkata submerged in water for two days rain
kolkata submerged in water for two days rain
kolkata submerged in water for two days rain

कोलकाता। मार्च महीने की शुरुआत में केवल बुधवार व गुरुवार की बारिश के कारण कोलकाता के कुछ हिस्से जलमग्न हो गए हैं।

बंगाल की खाड़ी में तैयार हुए निम्न दाब के कारण कोलकाता व गंगा के किनारे बसे शिल्पांचलों इलाकों में बुधवार की सुबह से ही बारिश की शुरुआत हो गई थी। गुरुवार की दोपहर तक भी महानगर व आसपास के इलाकों में थोड़ी बहुत बारिश हुई।

इन दो दिनों की छिटपुट बारिश में ही दक्षिण कोलकाता के पार्क सर्कस, कस्बा, बालीगंज, गरियाहाट व उत्तर कोलकाता के एमजी रोड, सेंट्रल एवेन्यू, एक्साइड मोड़, धर्मतल्ला आदि इलाकों की गलियों में पानी जम गया।

यहां के लोगों का कहना था कि छिटपुट बारिश में कोलकाता की यह स्थिति है तो जब लगातार बारिश होने लगेगी तब कोलकाता के ये इलाके तालाब बन जाएंगे। मौसम विभाग की ओर से बताया गया है कि गुरुवार की दोपहर तक पूरे कोलकाता में 30 मिलीमिटर बारिश हुई है।

विभाग की ओर से यह भी बताया गया है कि शुक्रवार को भी हल्की-फुल्की बारिश हो सकती है लेकिन उसके बाद मौसम फिर से गर्म होने लगेगा।

बारिश के कारणों के बारे में अलीपुर मौसम विभाग ने जानकारी दी है ठंड खत्म होने व धूप तेज हो जाने के कारण धरती की हवा अचानक उपर उठने लगी थी जिसके कारण समुद्रतल पर निम्नदाब तैयार हो गया और बारिश होने लगी है। हालांकि विभाग की ओर से यह भी साफ कर दिया गया है कि शनिवार से यह बारिश बंद हो जाएगी।