Home India City News कुशीनगर : रसोई गैस सिलेंडर में विस्फोट, सात घायल,चार गम्भीर

कुशीनगर : रसोई गैस सिलेंडर में विस्फोट, सात घायल,चार गम्भीर

0
कुशीनगर : रसोई गैस सिलेंडर में विस्फोट, सात घायल,चार गम्भीर

कुशीनगर। कुशीनगर जिले के कप्तानगंज थाना क्षेत्र के गांव बड़हरा नागा में देर शाम रसोई गैस सिलेंडर में विस्फोट से सात लोग घायल हो गए। गांव निवासी कैलाश के घर की रसोई गैस सिलेंडर से रिसाव हो रहा था। इसी बीच कोई सदस्य जलती लालटेन लेकर रसोई में चला गया। जिससे लगी आग के कारण सिलेंडर में विस्फोट हो गया।

मंगलवार की रात विस्फोट दुर्घटना में परिवार के पांच सदस्यों सहित कुल सात घायल हो गए। चार की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है। घायलों में उर्मिला पत्नी कैलाश (40), अनिल पुत्र कैलाश (18 ) करन पुत्र कैलाश (10) तथा कैलाश की बहन खरा पुत्री सीताराम (40) , खारा (18 ) तथा पड़ोसी प्रताप की बेटियां आरती (18) और गुड़िया (16 ) वर्ष शामिल हैं। इन्हें दो 108 एंबुलेंस से इलाज के लिए मेडिकल कालेज ले जाया गया है।

सिलेंडर फटने से गांव में अफरा-तफरी मच गई। जिस बंद कमरे में गैस सिलेंडर रखा था, वह आज ही मंसूरगंज स्थित एक गैस एजेंसी से आया था। बताया जा रहा है कि सिलेंडर का वाल कटा था और लीकेज होकर पूरा कमरा गैस से भर गया था।

जब परिजनों को लगा कि गैस महक रही है तो कमरा खोलकर देखने गए ओर पीछे से कोई परिजन लालटेन लेकर चला गया, जिससे आग लग गई। सूचना पर मौके पर कप्तानगंज पुलिस भी पहुंच बचाव कार्य में लगी।