Home Breaking बदले की आस लिए ही दुनिया से रूखसत हो गई ‘लेडी डाॅन‘ मीरा जाटव

बदले की आस लिए ही दुनिया से रूखसत हो गई ‘लेडी डाॅन‘ मीरा जाटव

0
बदले की आस लिए ही दुनिया से रूखसत हो गई ‘लेडी डाॅन‘ मीरा जाटव
Lady Don Meera Jatav died in hospital
Lady Don Meera Jatav died in hospital
Lady Don Meera Jatav died in hospital

कानपुर। चार बहन और एक भाई में सबसे बड़ी मीरा जाटव बड़ी होनहार थी। वह बीए प्रथम वर्ष की छात्रा थी। लेकिन तभी उस पर बसपा नेता महेन्द्र कटियार के बेटे की नजर पड़ गई। वह उससे राह चलते छेड़खानी करता। बेटी जब शिकायत करने पुलिस के पास जाती को खाकी व खादी वाले उसे थाने में पीटते। यह कहना है हैलट में इलाज के दौरान सासें थमने पर मृत लेडी डाॅन के पिता रामदास जाटव का।

पत्रकारों को पोस्टमार्टम हाउस में पिता ने बताया कि यही नहीं तीन दिसंबर 2014 को बसपा नेता का बेटा घर आया। घर पर परिजनों के न होने का फायदा उठा बेटी के साथ दुष्कर्म किया। पुलिस के पास सुनवाई न होने पर कोर्ट के आदेश पर मामला दर्ज हुआ। गुस्साए बसपा नेता ने पुलिस की मदद से बेटी पर लूटपाट, राहजनी सहित एक के बाद एक कई मुकदमें दर्ज करा दिए और होनहार बेटी को लेडी डाॅन बना दिया।

अधूरी रह गई लेडी डाॅन की कसम

पिता ने बताया कि इलाज के दौरान दो दिन पूर्व होश में आने पर बेटी ने कहा था कि पापा अगर बच गई तो सच में मैं ‘लेडी डॉन‘ बनूंगी और मुझे अपराधी बनाने वाले खाकी और खादीधारियों को चुन-चुनकर मारुंगी। सोमवार को हैलट के सर्जरी विभाग के आईसीयू में 30 अप्रेल से जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रही लेडी डॉन जिंदगी से आखिरकार हार गई।

पुलिस की मद्द से बसपा नेता ने बनाया अपराधी

पिता रामदास ने बताया इलाके के बसपा नेता महेंद्र कटियार ने पुलिस की मद्दद से बेटी को अपराधी बना दिया। बसपा नेता, बेटे राज पर लगे दुष्कर्म के मुकदमे में समझौता चाहता था। समझौता न करने पर उसने पुलिस की मदद से कई मुकदमें बेटी पर दर्ज करा दिए और अपराधी की श्रेणी में उसे ला खड़ा किया।

लेडी डाॅन के खिलाफ बोल रहे पुलिस रिकार्ड

दूसरी तरफ पुलिस के मुताबिक तीन दिसंबर 2014 को युवती के खिलाफ राहजनी की रिपोर्ट दर्ज की गई थी। इसके खिलाफ बसपा नेता संग इलाके के संजय के साथ लूटपाट का मामला भी दर्ज था। पुलिस रिकार्ड में लेडी डाॅन के खिलाफ अन्य मामले प्रकाश में आने पर गैंगस्टर की भी कार्रवाई कर दी गई।

पुलिस के अनुसार 23 अप्रेल 2016 को फर्रूखाबाद कमालगंज के विनय व राजेश को लेडी डाॅन ने धमकाया था। जिसके बाद 29 अप्रेल को पीड़ितों की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया। मामले में झूठा फंसाए जाने पर लेडी डाॅन 29 अप्रैल को डीआईजी रेंज कानपुर से मिलने आईं थी।

लौटते समय इंस्पेक्टर सालिगराम वर्मा नेे उसे गिरफ्तार कर लिया। 30 अप्रेल को मजिस्ट्रेट के सामने पेश करने के बाद जेल ले जाते वक्त लेडी डाॅन जीप से कूद गई थी। जिसके बाद पुलिस ने गंभीर हालत में उसे हैलट अस्पताल में भर्ती कराया था।

डीआईजी मामले में बोले

अस्पताल में लेडी डाॅन की मौत पर डीआईजी रेंज नीलाब्जा चौधरी ने बताया कि मृतका पर कई संगीन मुकदमें दर्ज थे। हालांकि मृतका ने सभी मुकदमें बसपा नेता द्वारा लगाने की बात कही गई थी। जिसकी जांच एसपी स्तर पर कराई जा रही थी। लेकिन सोमवार उसकी मौत अस्पताल में हो गई। फिलहाल मामले की जांच जारी रहेगी।