Home Breaking ललित मोदी का दावा, वापस किया गया रेड कॉर्नर नोटिस

ललित मोदी का दावा, वापस किया गया रेड कॉर्नर नोटिस

0
ललित मोदी का दावा, वापस किया गया रेड कॉर्नर नोटिस
Lalit Modi claims he is no longer on interpol's red notice
Lalit Modi claims he is no longer on interpol's red notice
Lalit Modi claims he is no longer on interpol’s red notice

जयपुर/नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के पूर्व चेयरमैन और भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरे (ब्रिटेन में रह रहे) ललित मोदी ने दावा किया है कि इंटरपोल ने उनके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस वापस ले लिया है।

ललित मोदी ने ट्विटर और इंस्टाग्राम पर इंटरपोल की तरफ से जारी फैसले की एक कॉपी पोस्ट की है और लिखा है कि जांच के बाद इंटरपोल ने सभी आरोप खारिज कर दिए हैं। ललित मोदी ने अपने ट्विटर पर जारी एक सन्देश में इंटरपोल के फैसले की कॉपी जारी की है जिसके मुताबिक उसकी लिस्ट में ललित मोदी का नाम नहीं है।

इस फैसले को आधार बनाते हुए ललित मोदी की ओर से ट्विटर और इंस्टाग्राम पर कहा गया है कि भारत सरकार की दलीलों को इंटरपोल ने स्वीकार नहीं किया है।

आईपीएल में कथित भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद ब्रिटेन में रह रहे ललित मोदी के खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस वापस ले लिया है। इस बात की पुष्टि ललित मोदी ने खुद ट्वीटर पर की है।

उलेखनीय है कि आईपीएल में वित्तीय अनियमितता और बाद में दूसरी आर्थिक गड़बड़ियों के आरोप में फंसने के बाद ललित मोदी 2010 में भारत से बाहर निकल गए थे। मोदी को ब्रिटेन से प्रत्यर्पित कराने की कोशिशें अब भी जारी हैं।

ललित मोदी के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय भी वर्ष 2008 में इंडियन प्रीमियर लीग के लिए 425 करोड़ रुपये के टेलीविजन अधिकारों को लेकर वर्ल्ड स्पोर्ट्स ग्रुप और मल्टी स्क्रीन मीडिया के बीच एक समझौते के संबंध में जांच कर रहा है। इस बाबत ईडी को मुंबई की एक अदालत भारत लाने की अनुमति भी दे चुकी है।