Home Sports Cricket मलिंगा की हैट्रिक के बावजूद श्रीलंका हारा, मुर्तजा को विजयी विदाई

मलिंगा की हैट्रिक के बावजूद श्रीलंका हारा, मुर्तजा को विजयी विदाई

0
मलिंगा की हैट्रिक के बावजूद श्रीलंका हारा, मुर्तजा को विजयी विदाई
Lasith Malinga hat-trick not enough for Sri Lanka
Lasith Malinga hat-trick not enough for Sri Lanka
Lasith Malinga hat-trick not enough for Sri Lanka

कोलंबो। मुस्ताफिजुर रहमान और शाकिब अल हसन ने मेजबान श्रीलंका के सात विकेट निकाल दूसरे और आखिरी ट्वंटी 20 मैच में अपनी टीम बंगलादेश को 45 रन की जीत दिलाने के साथ ही कप्तान मशरफे मुर्तजा को उनके आखिरी मुकाबले में जीत का तोहफा भी दे दिया।

श्रीलंका और बंगलादेश ने दो मैचों की सीरीज में एक एक मुकाबला जीता और 1-1 से टवंटी 20 सीरीज बराबरी पर समाप्त हुई। मैच में बंगलादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में नौ विकेट पर 176 रन बनाए थे लेकिन इसके जवाब में श्रीलंकाई टीम 18 ओवरों में 131 रन पर ही ढेर हो गई।

शाकिब अल हसन मैच में 38 रन और 24 रन पर तीन विकेट के हरफनमौला खेल की बदौलत मैन आफ द मैच बने तथा श्रीलंका के लसित मभलगा को मैन आफ द सीरीज चुना गया। मभलगा ने इस मुकाबले में हैट्रिक भी ली लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला सके जिससे श्रीलंकाई टीम लगातार तीसरी सीरीज जीत से चूक गई।

बंगलादेश की टीम ने इस जीत के साथ ही ट्वंटी 20 में अपने पिछले आठ मैचों की हार के सिलसिले को भी तोड़ दिया। टीम के कप्तान मशरफे के लिए यह जीत काफी अहम रही जिनके लिए यह करियर का आखिरी ट्वंटी 20 मैच भी था। उन्होंने जीत के बाद कहा मुझे अपने खिलाडियों। और सपोर्ट स्टाफ पर काफी गर्व है। मैं अपने क्रिकेट बोर्ड और परिवार को धन्यवाद देता हूं।

मैच में बंगलादेश की पारी में ओपनर इमरूल काएस ने 36, सौम्य सरकार ने 34 और शाकिब ने 38 रन बनाये। श्रीलंका की ओर से मभलगा ने हैट्रिक सहित 34 रन पर तीन विकेट निकाले और सबसे सफल रहे। नुवान कुलशेखरा, विकुम संजया, असीला गुणारत्ने और तिषारा परेरा ने एक एक विकेट निकाले।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम अपने पांच विकेट मात्र 40 रन पर गंवाने के बाद संभल नहीं सकी और 18 ओवर में 131 रन पर ढेर हो गयी। चामरा कापूगेदेरा ने सर्वाधिक 50 रन , तिषारा परेरा ने 27 और कप्तान उपूल तरंगा ने 23 रन बनाए।

लेफ्ट आर्म स्पिनर शाकिब और बाए हाथ के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान ने श्रीलंका को शुरूआत में ही झकझोर दिया। शाकिब ने 24 रन पर तीन विकेट और मुस्ताफिजुर ने 21 रन पर चार विकेट झटके।