Home Breaking लावा का नोटबुक श्रेणी में ‘हीलियम 14’ लॉन्च, कीमत 14,999 रुपए

लावा का नोटबुक श्रेणी में ‘हीलियम 14’ लॉन्च, कीमत 14,999 रुपए

0
लावा का नोटबुक श्रेणी में ‘हीलियम 14’ लॉन्च, कीमत 14,999 रुपए
lava Helium 14 laptop with windows 10 launched for Rs 14999
lava Helium 14 laptop with windows 10 launched for Rs 14999
lava Helium 14 laptop with windows 10 launched for Rs 14999

नई दिल्ली। लावा इंटरनेशनल लिमिटेड ने शुक्रवार को ‘हीलियम 14’ लांच करने के साथ ही नोटबुक श्रेणी में कदम रखने की घोषणा कर दी। कंपनी ने ‘हीलियम 14’ नोटबुक के लिए माइक्रोसॉफ्ट और इंटेल के साथ करार किया है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि यह नोटबुक बेहद हल्की है और इसे प्रोडक्टिव, आसान और यूजर अनुकूल अनुभव देने के लिए डिजाइन किया गया है।

न्यू गैजेटस के बारे में पढने के लिए यहां क्लीक करें
8 नए मोबाइल के साथ Spice brand की स्मार्टफोन बाजार में जबरदस्त वापसी
Apple iPhone 8 : ‘टच आईडी’ के बदले होगी चेहरा पहचान प्रणाली

लघु कारोबारियों और जेन-वाई की जरूरतों को पूरा करने के लिए विकसित लावा ‘हीलियम 14’ को एक्सक्लूसिव रूप से फ्लिपकार्ट पर लांच किया गया और पहले चरण के तहत जुलाई के पहले सप्ताह में दिल्ली-एनसीआर, कोयंबटूर, हैदराबाद और बेंगलुरू में चुनिंदा रिटेल स्टोरों और अन्य मल्टी-ब्रांड आउटलेटों पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। इसकी कीमत 14,999 रुपए रखी गई है।

‘हीलियम 14’ में 14.1 एफएचडी डिस्प्ले, 2 मेगापिक्सल कैमरा, ओरिजिनल विंडोज 10 ऑपरेटिंग सिस्टम, 2 जीबी रैम, इंटेल एटम प्रोसेसर, 32 जीबी रोम जिसे 128 जीबी तक एक्सपैंड किया जा सकता है और 10000 एमएएच की दमदार बैटरी है।

लावा इंटरनैशनल लिमिटेड के उत्पाद प्रमुख गौरव निगम ने कहा कि प्रमुख भारतीय स्मार्टफोन ब्रांड बनने की यात्रा में ‘हीलियम 14’ का लांच एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है।

यह लगातार नवोन्मेष की हमारी प्रतिबद्धता और इस बात का प्रमाण है कि हम उपभोक्ताओं की जरूरतों को कितनी अच्छी तरह समझते हैं। यह स्मार्ट बिजनेस कारोबारियों, युवा पेशेवरों और छात्रों के लिए बिलकुल उपयुक्त है, जो उन्हें ज्यादा उत्पादक बनाता है और साथ ही उनकी जेब पर भी भारी नहीं पड़ता है।

माइक्रोसॉफ्ट इंडिया के कंट्री जनरल मैनेजर (कंज्यूमर एंड डिवाइस सेल्स) प्रियदर्शी महापात्रा ने बताया कि हम किफायती पर्सनल कंप्यूटिंग डिवाइसेज विकसित करने के लिए अपने साझेदारों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं, जिससे डिजिटल इंडिया को बढ़ावा मिल सके।

हम लावा के साथ मिलकर ऐसे डिवाइस बनाकर बेहद खुश हैं जो सुरक्षित और मजबूत विंडोज 10 प्लेटफॉर्म पर काम करते हैं। इससे यूजर्स को बेहतर उत्पादकता, फंक्शनैलिटी और एकीकृत अनुभव मिलता है।