Home Sports Cricket बचपन के कोच ने कहा, 2019 विश्व कप खेलेंगे धोनी

बचपन के कोच ने कहा, 2019 विश्व कप खेलेंगे धोनी

0
बचपन के कोच ने कहा, 2019 विश्व कप खेलेंगे धोनी
MS Dhoni's childhood coach says he still is among the fittest, can continue till 2019 World Cup
MS Dhoni's childhood coach says he still is among the fittest, can continue till 2019 World Cup
MS Dhoni’s childhood coach says he still is among the fittest, can continue till 2019 World Cup

कोलकाता। भारत के सबसे सफल कप्तानों में शुमार महेंद्र सिंह धौनी के बचपन के कोच चंचल भट्टाचार्य का मानना है कि यह दिग्गज खिलाड़ी 2019 में होने वाले विश्व कप में खेलने की पूरी काबिलियत रखता है। चंचल ने शुक्रवार को धोनी के 36वें जन्मदिन पर यह बात कही।

चंचल ने उनकी विंडीज के खिलाफ चौथे वनडे में खेली गई सबसे धीमी पारी के बारे में बात की। चंचल ने कहा कि धोनी में अभी भी इतनी काबिलियत है कि वह 2019 का विश्व कप खेल सकें।

भारत ने गुरुवार देर रात खेले गए पांचवें वनडे में विंडीज को आठ विकेट से मात देते हुए पांच मैचों की सीरीज पर 3-1 से कब्जा जमाया। इस सीरीज का पहला मैच बारिश के भेंट चढ़ गया था।

चौथे वनडे में भारत को हार मिली थी और इसी मैच में धोनी अपने करियर की सबसे धीमी पारी खेली थी। उन्होंने इस मैच में 114 गेंदों में महज 54 रन बनाए थे। इसके बाद उनकी काफी आलोचना हुई थी और उनके विश्व कप में खेलने को लेकर काफी चर्चा होने लगी थी।

चंचल से जब धोनी की उस धीमी पारी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हर दिन रविवार नहीं होता। वह उनके लिए खराब दिन नहीं था। हां वह उस मैच में अच्छे से नहीं खेले थे। वह कुछ छक्के नहीं मार पाए और भारत मैच हार गया। अगर वह मैच जीता ले जाते तो वह सर्वश्रेष्ठ फीनिशर माने जाते।

भारत को टी-20 विश्व कप, 50 ओवरों का विश्व कप, और टेस्ट में पहली बार नंबर-1 टीम बनाने वाले कप्तान के बारे में चंचल ने कहा कि जब सही समय होगा तब धौनी संन्यास का फैसला ले लेंगे।

उन्होंने कहा कि वह अभी भी सबसे फिट खिलाड़ी हैं। वह ऐसा खिलाड़ी है कि जब उसे लगेगा तो संन्यास ले लेगा। किसी को उसे कहने की जरुरत नहीं पड़ेगी, जैसा की उसने कप्तानी के समय किया था और इसी तरह अचानक से टेस्ट से संन्यास ले लिया था, यह कहते हुए कि उसमें अभी मजा नहीं आ रहा है।

इसी बीच भारतीय विश्व विजेता कप्तान को चारों तरफ से बधाईयां मिल रही हैं। उनके साथी युवराज सिंह ने ट्वीट किया है कि जन्मदिन की शुभकामनाएं मिस्टर हैलिकॉप्टर। दोस्त आपका दिन अच्छा हो। केक आपका इंतजार कर रहा है।

वीरेंद्र सहवाग ने लिखा कि भारत के प्रशंसकों को कई यादगार पल देने वाले शख्स को जन्मदिन की बधाई। हैलीकॉप्टर ऐसे ही उड़ता रहे और सभी के दिलों पर राज करता रहे।

पूर्व टेस्ट बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने लिखा है कि जन्मदिन मुबारक हो धोनी। आपका दिन शुभ और साल अच्छा हो। भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज ने भी धोनी को बधाई दी है। उन्होंने लिखा कि आपको जन्मदिन की बधाई। आपका आने वाला साल अच्छा हो।