Home India City News कांग्रेस में थम नहीं रहा राहुल गांधी पर घमासान

कांग्रेस में थम नहीं रहा राहुल गांधी पर घमासान

0
कांग्रेस में थम नहीं रहा राहुल गांधी पर घमासान
leadership crisis in congress
leadership crisis in congress
leadership crisis in congress

कानपुर। एक ओर राहुल गांधी को अगला राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने के कयास लगाए जा रहे हैं, दूसरी ओर राहुल गांधी की नेतृत्व क्षमता पर सवाल उठाने वालों की भी कमी नहीं है।

शहर में ही राहुल गांधी की जगह श्रीप्रकाश जायसवाल को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाए जाने की मांग वाले होर्डिंग लग चुके हैं। इस मांग को उठाने वालों को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था, लेकिन वे अब भी खुद को कांग्रेसी बताकर लम्बी लड़ाई लड़ने की तैयारी कर रहे हैं।
अल्पसंख्यक विभाग, कांग्रेस महानगर के अध्यक्ष रहे हाजी शमीमुल हक ने राहुल गांधी विरोधी होर्डिंग लगाई थी, इसके बाद उन्हें महानगर अध्यक्ष हरप्रकाश अग्निहोत्री ने पार्टी से बाहर निकाल दिया था।
जिन श्रीप्रकाश जायसवाल को हक ने पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद देने की मांग उठाई थी, उन्होंने भी होर्डिंग से किनारा कर लिया था। इसके बाद भी शमीमुल ने इसे अपना हक बताते हुए मांग पर कायम रहने की बात कही थी। उन्हें इसके लिए कौन समर्थन कर रहा है, इसके बारे में वो बताने से बचते रहे थे। एक बार फिर उन्होंने राहुल गांधी के विरोध में आवाज उठाने का निर्णय लिया है।
रविवार को वे और उनके समर्थक शिक्षक पार्क, परेड में धरना देंगे। इसके बाद धरना स्थल से पार्टी के महानगर कार्यालय तक जुलूस निकाला जाएगा। इस पूरे प्रदर्शन का मकसद कांग्रेस के अंदर या पूर्व कांग्रेसी रहे राहुल गांधी विरोधियों को एक साथ लाने के प्रयासों के तौर पर देखा जा रहा है। पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल ने कहाकि मुझे जो कहना था, वह मैं पत्रकार वार्ता कर कह चुका हूं।
राहुल गांधी हमारे नेता हैं और रहेंगे। महानगर अध्यक्ष हरप्रकाश अग्निहोत्री ने कहाकि शमीमुल हक को पहले ही पार्टी से हटा दिया गया है, अब वे क्या करते हैं, इसपर मैं कुछ नहीं कहना चाहता। पार्टी ने पहले ही अपना फैसला सुना दिया है।