Home Latest news पान के पत्तों से दाग-मुंहासों से मिलेगा छुटकारा

पान के पत्तों से दाग-मुंहासों से मिलेगा छुटकारा

0
पान के पत्तों से दाग-मुंहासों से मिलेगा छुटकारा
leaves of paan is beneficial for skin

leaves of paan is beneficial for skin

पान ऐसी चीज़ हैं जिसे अक्सर हम अपने मुंह की दुर्गंध को ठीक करने में काम में लेते हैं। पान माउथ फ्रेशनर की तरह काम करता हैं। जिस तरह पान फायदा करता हैं उसी तरह इसका पत्ता भी बहुत फायदा करता। पान का पत्ता ना नेवल स्वास्थ्य को ठीक रखता हैं बल्कि यह त्वचा को भी निखारने में काम आता हैं। आईये जानते हैं पान का पत्ता किस प्रकार मदद करता हैं।

मानसून में बालों, पैरों का यूं रखें ख्याल

इसका इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले पान के पत्तों को 3 से 4 मिनट तक उबाल लें। अब इसका बारीक पेस्ट बनाकर पूरे चेहरे और गर्दन पर लगा लें। आप चाहे तो इसमें थोड़ा बेसन भी मिला सकते हैं। करीब 15 मिनट बाद ठण्डे पानी से चेहरा धो लें। यह फेसपैक चेहरे पर काफी रौनक लाता है।

यह हैं 2017 के टॉप-10 स्मार्टफोन, देखें वीडियो

पान के पत्तों के फेसपैक से चेहरा निखारने के साथ ही दाग-मुंहासों की समस्या से भी छुटकारा पाया जा सकता है। पान के पत्तों के बारीक पेस्ट में कुछ मात्रा हल्दी की मिलाकर अच्छी तरह ​मिक्स कर लें। अब इस पेस्ट को मुंहासों पर लगाएं। कुछ देर बार धो लें। 2-3 बार ऐसा करने पर आपका मुंहासों से छुटकारा मिल जाएगा।

ऊप्स मोमेंट का शिकार हुई श्रुती हसन, देखें वायरल वीडियो

नहाने के पानी में पान के पत्तों का इस्तेमाल करने से अच्छे परिणाम मिलते है। गार्मियों में एक बात कॉमन होती है वह है पसीने के कारण होने वाली शरीर की बदबू। अगर आपको इससे छुटकारा पाना है तो नहाने के पानी में पान के पत्ते का तेल मिला लें इससे आपको पसीने की बदबू से छुटकारा मिल जायेगा।

OMG..! तो ये सब करती है लडकियां अकेली होने पर! लड़कों…

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE