Home India City News उत्तर प्रदेश पर आकाशीय बिजली का कहर, 12 की मौत

उत्तर प्रदेश पर आकाशीय बिजली का कहर, 12 की मौत

0
उत्तर प्रदेश पर आकाशीय बिजली का कहर, 12 की मौत
lightning kills 12 in uttar pradesh
lightning kills 12 in uttar pradesh
lightning kills 12 in uttar pradesh

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में चौबीस घंटे से ज्यादा समय से लगातार बरसात हो रही है और बदलों के बीच से गिरने वाली आकाशीय बिजली का कहर भी जारी है। आकाशीय बिजली ने अभी तक प्रदेश के लोगों को मौत की नींद सुला दिया है।

जानकारी के अनुसार बंदायू जनपद के थाना उघैती के गांव टहरा जरारा में खेत की रखवाली कर रहे प्रेमपाल पुत्र सरदार सिंह पर रविवार की तड़के सुबह आकाशीय बिजली गिर गई। आसमान से टूटे कहर ने प्रेमपाल को मौत की नींद सुला दिया। घटना की जानकारी मिलने पर ग्रामीणों ने पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने घटना को दुखद बताया है।

जनपद चंदौली के थाना धानापुर में आने वाले धरांव गांव की कच्ची सड़क पर बने मदरसा पर आकाशीय बिजली गिर पड़ी। इसमें उस वक्त मदरसे में पढ़ा रहे दो शिक्षकों इफ्तेखार व अस्मत अली की मौत हो गई। वहीं मदरसे में पढ़ाई करने आये कुछ बच्चे झुलस गए, जिनका जिला अस्पताल में उपचार जारी है।

जनपद भदोही के थाना जंगीपुर के महुआरी गांव निवासी सेवानिवृत्त सिपाही सुभाष चौधरी सोमवार की सुबह शौच के लिए खेत में गए थे। जब हल्की बारिश के बीच में उनके ऊपर आकाशीय बिजली गिर पड़ी और उनकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने मृतक के परिजन को सूचना दी। जब वहां हाहाकार मच गया।

सम्भल जनपद के थाना धनारी के गांव सूरपूर की रहने वाली पनकौर ​पत्नी चन्द्रकेश के मकान पर आकाशीय बिजली गिरी तो उस समय सभी सो रहे थे। बिजली गिरने पर आंखे खुली तो पनकौर की मौत हो चुंकी थी।

मेरठ जनपद के खरदौरा थाना क्षेत्र के कूड़ी गांव निवासी विजयपाल प्रजापति के मकान पर रविवार की सुबह बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिर पड़ी। इसमें विजय पाल प्रजापति, पत्नी सुमन प्रजापति और तीन बच्चे दुर्जन, मयंक और खुशी की मौके पर ही मौत हो गई।

पीलीभीत जनपद के गांव टाटरगंज में आकाशीय बिजली गिरने से बाजार घाट के पीछे रहने वाले गुरूदयाल और कालू की मौत हो गई। मरने वाले रिश्ते में जीजा साला लगते थे। दोनों की मौत के बाद परिजन में कोहराम मच गया।

वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में दो घटनाओं में आकाशीय बिजली का कहर देखने को आया। इसमें पहली घटना में रामेश्वर इलाके में आकाशीय बिजली गिरने से ओलंपियन चिक्कन गुरु के मकान में बिजली गिरने से लाखों का सामान नष्ट हो गया।

वहीं दुसरी घटना में मंडुआडीह बाजार में रहने वाले जय नारायण की छत पर आकाशीय बिजली गिर पड़ी। इसमें जय नारायण मामूली घायल हुए है। उनका उपचार जारी है।