Home Headlines लोढा का आरोप, जिले की युवा नस्ल को ड्रग्स में ढकेल रही है भाजपा

लोढा का आरोप, जिले की युवा नस्ल को ड्रग्स में ढकेल रही है भाजपा

0
लोढा का आरोप, जिले की युवा नस्ल को ड्रग्स में ढकेल रही है भाजपा
akrosh railly of in sirohi on the occassion of four year of vasundhara raje government
akrosh railly of in sirohi on the occassion of four year of vasundhara raje government

सबगुरु न्यूज-सिरोही। पूर्व विधायक संयम लोढा ने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि वह जिले की युवा नस्ल को ड्रग्स और ब्राउन शुगर की आदी बनाकर उनका जीवन बर्बाद कर रही है। वे राज्य की वसुंधरा राजे सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने कांग्रेस ने शुक्रवार को जिला मुख्यालय पर जिला स्तरीय आक्रोश रैली के बाद सरजावाव दरवाजे पर आयोजित जन आक्रोश रैली को संबोधित कर रहे थे।
लोढा ने आरोप लगाया कि जिले में ड्रग्स की खुलेआम बिक्री हो रही है। ड्रग्स के आदी हो चुके युवाओं के मां-बाप पीडित हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि जब जिले में ड्रग्स बेचने वालों को पुलिस पकडती है तो भाजपा नेताओं को फोन थाने में चला जाता है और भाजपाई युवा नसल को बर्बाद करने वालों को बचाने के लिए थाने तक पहुंच जाते हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपाई ड्रग्स, अफीम, शराब आदि के अवैध व्यापार को संरक्षित और पोषित कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार शराब और नशे की तस्करी के लिए जिले के आबूरोड और मंडार थानों की बोलियां लगा रही है। है। सिरोही षहर के कई स्थानो पर स्मेक बिक रही है वह उनके संरक्षण का नतीजा है। उन्होने कहा कि 05 साल में 05 कलेक्टर व 05 पुलिस अधीक्षक बदले गये वो भाजपा के गलत कामो में शामिल न होने के कारण बदले गये।
लोढा ने आरोप लगाया कि राजस्थान से हो रही शराब तस्करी को भाजपा का संरक्षण है। गत वर्श सरूपगंज में भाजपा नेता की फैक्टरी पर पंजाब हरियाणा निर्मित षराब पकडी गई थी। तब मामले में कार्यवाही करने के कारण पुलिस अधीक्षक समीर कुमार सिंह को हटा दिया था। भाजपा के जनप्रतिनिधियो ने उन्हे सर्किट हाउस बुलाकर दबाव डाला लेकिन उन्होने दबाव मानने से इंकार कर दिया।
गोपालन मंत्री और सिरोही के विधायक ओटाराम देवासी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार के दौरान काम नहीं करवा पाने पर वह बहाने बनाते थे कि सौतेली मां है इसलिए काम नहंी हो रहा है, लेकिन अब तो मां और मामा दोनों ही सगे हैं फिर क्यों नहीं वह सिरोही में नर्मदा नहर का पानी ला पा रहे हैं।
लोढा ने कहा कि वह 2008 से ही सिरोही के लोगों को भाजपा द्वारा फैलाए जा रहे नर्मदा के भ्रमजाल की वास्तविकता से अवगत करवा रहे थे, लेकिन सिरोहीवासी भ्रमित हुए। उन्होंने कहा कि सुमेरपुर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तथा जावाल में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने चुनाव से पूर्व आयोजित रैलियों में लोगांे को नर्मदा लाने का वायदा करके उनके साथ धोखा किया था। अब यही भाजपा यह कह रही है कि नर्मदा का पानी सिरोही में लाने में नानुकुर कर रही है।

लोढा ने देवासी पर सीधे निशाना साधते हुए कहा कि ओटाराम देवासी का धार्मिक लिबास भी लोगों को भ्रमित करने वाला है। उन्होंने आरोप लगाया कि सत्ता मद में देवासी ने कई सरकारी कर्मचारियों को जिले से सुदूर स्थानों पर स्थानांतरित करवाकर उनके परिवारों को उत्पीडन किया है। जिन्हें न्यायालय से स्टे दिलवाकर कांग्रेस ने उनके परिवार जनों के जख्मों पर मरहम लगाया है। लोढा ने कहा कि कोई भी धार्मिक व्यक्ति लोगों का उत्पीडन नहीं करता है।

sanyam lodha addressing public in sirohi on occassion of four years of vasundhara raje government

लोढा ने नाम लिए बिना सिरोही नगर परिषद में भाजपा बोर्ड के नेतृत्वकर्ता पर निशाना साधते हुए कहा कि वह उन्हें जेल की दीवारें जेल में भेजने के लिए नहीं आगाह करने के लिए दिखाते हैं, उन्होंने कहा कि वह आज फिर आगाह कर रहे हैं कि सिरोही नगर परिषद बोर्ड के मुखिया ने अपनी कार्यप्रणाली नहीं सुधारी तो कागज कभी नहीं मरता, वह किसी को भी जेल पहुंचा सकता है। उन्होंने राजे सरकार के चार साल के कार्यकाल को राज्य की जनता का शोषण करने वाला बताया।

उन्होंने सिरोही के प्रभारी मंत्री राजेन्द्र राठोड को चुनौति दी कि वाकई उनकी सरकार ने चार सालों में कोई काम करवाया है तो वह अपनी सभा अरविंद पेवेलियन की जगह सरजावाव दरवाजे पर जनता के बीच में रखें। एक तरफ हम जनता के साथ उनसे सवाल करेंगे और वह जनता के बीच में ही उसका जवाब देवें। उन्होंने प्रभारी मंत्री राठौड से आह्वान किया कि वह यदि सिरोही के इतने ही हितैषी हैं तो अपने वायदे अनुसार जावाल के पुल के उद्घाटन से पहले पहली ही बारिश में बह जाने के भ्रष्टाचार की जांच और सिरोही शहर को गंदा पानी पिलाने वाले अधिकारियों के खिलाफ जांच के लिए बनाई गई समिति की रिपोर्ट साथ में लेकर आएं और वहां से जनता के बताएं कि ऐसे लोगों पर क्या कार्रवाई की गई है।

उन्होने आरोप लगाया कि भाजपा जमीनो की लूट में लगी हुई है। उन्होने कहा कि पचास करोड मूल्य की बेसकीमती जमीन भाजपा को कोडियो में आवंटित करने एवं संबंधित पत्रावली नगर परिशद के प्रतिपक्ष नेता के द्वारा मांगी जाने के दो माह बाद भी उपलब्ध नही करवाई जा रही है। यदि भाजपा ने चोरी नही की है तो कागज उपलब्ध क्यों नही कराते है। उन्होने न केवल पद का दुरूपयोग किया है बल्कि राजस्थान उच्च न्यायालय के आदेष की भी अवमानना की है।

उन्होंने आरोप लगाया कि केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार और राज्य की वसुंधरा राजे सरकार ने किसान, युवा, बेरोजगार, महिलाओं, वृद्धों का शोषण किया है और कांग्रेस द्वारा इन सभी वर्गों के हित में संचालित योजनाओं के साथ कुठाराघात किया है। सिरोही जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गंगाबेन गरासिया ने चुनाव में किये वायदे को पूरा करने की बात कही।

उन्होने कहा कि कांग्रेस सरकार ने जन सहभागिता योजना में पिण्डवाडा व रेवदर में महाविद्यालय खोलने की स्वीकृति दी थी लेकिन आवेदक न आने से तब नही खोले जा सके थे। भाजपा ने सुराज संकल्प यात्रा में पिण्डवाडा व रेवदर में काॅलेज खोलने का वायदा किया था। जिसे भाजपा पूरा करें। नगर परिशद में कांग्रेस के पूर्व प्रतिपक्ष नेता जगदीश सेन ने आरोप लगाया कि सिरोही नगर परिशद भ्रश्ट्राचार का अड्ढा बना हुआ है। बिना वाणिज्यिक स्वीकृति, अस्पताल, होटल, काॅम्पलेक्स बनवाकर भाजपा नेता अपना घर भर रहे है।
सभा को इंटक नेता इन्दरसिंह देवडा, पिण्डवाडा ब्लाॅक अध्यक्ष राकेश रावल, गणेश बंजारा आबूरोड, प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य व पूर्व प्रधान नीतिराजसिंह देवडा, हरिश चैधरी आबूरोड, उपप्रधान मोतीसिंह देवडा, शिवगंज उपप्रधान मोटाराम देवासी, रेवदर विधानसभा प्रत्याशी लकमाराम कोली, पूर्व प्रधान मोतीराम कोली, एस.टी. अध्यक्ष निम्बाराम गरासिया, राजेन्द्र माली, अणदाराम गरासिया, एस.सी.अध्यक्ष गलबाराम गोयल, महिला अध्यक्ष हेमलता शर्मा, रामलाल पुरोहित, गुमानसिंह देवडा, दषरथ नरूका, सुरेश् राव, प्रताप माली, अचलाराम माली, अश्विन गर्ग, हमीद कुरेशी, राकेश रेबारी, भूराराम कोली, प्रतिपक्ष नेता माउण्ट आबू नारायणसिंह भाटी, अनाराम बोराणा, कृश्ण कुमार पुरोहित, खेताराम माली, रामलाल पुरोहित, शेरमोहम्मद आदि ने भी सम्बोधित किया।
सभा में जब्बरसिंह तंवरी, प्रतापसिंह नून, कांतिलाल हीरागर बडगांव, हनवंतसिंह वेरा, राजेन्द्रसिंह जाखोडा, पार्षद प्रकाश मीणा, पिंकी रावल, नेनाराम माली, गोपीलाल मेघवाल, प्रतिपक्ष नेता पिण्डवाडा संजय गर्ग, आबूरोड नरगीस कायमखानी, उगमसिंह रोडा, दिनेश माली सिन्दरथ, नरेश रावल, बाबूभाई मेघवाल, कनुभाई रावल, विरेन्द्रसिंह सिन्दरथ, जगदीश माली, शकुर भाटी, मफतलाल बुनकर, योगेश सिंघल, सुनील राज, मुख्तियारखान, विनोद देवडा, वेलांगरी सरपंच प्रदीप मेघवाल, पदमाराम चैधरी, दीपाराम चैधरी, ईष्वर पुरोहित तंवरी, धीराराम देवासी, जितेन्द्र ऐरन, राजेन्द्र माली गोयली, अंकुर रावल, अनिता कंवर, ममता सैन, पुरण कंवर, तेजाराम मेघवाल, पंचायत समिति सदस्य पुरण कंवर, छात्रनेता गोविन्दसिंह नारादरा, दषरथसिंह नरूका, युवा अध्यक्ष मुजफर बैग, अजरूदीन मेमन, सहजाद, आलपा सरपंच रताराम देवासी, हरिओम दत्ता, जोगाराम मेघवाल, रणछोड दत्ता, हीरालाल प्रजापत, जेसाराम मेघवाल गोयली, मानसिंह तंवर पाडीव, नरपतसिंह राणावत, कानाराम गरासिया, गणपतसिंह राव, कांति परिहार, शिवषंकर शर्मा, सुनील राज, पुनित अग्रवाल जावाल, राकेश चंदेल, मोहन मेघवाल, अषोक मेघवाल, पूर्व सरंपच बाबुलाल मेघवाल सहित सैकडो कार्यकर्ता उपस्थित थे।
प्रभावी नारों ने दिया रैली को नयापन
इस बार कांग्रेस की रैली में नारे बडे प्रभावी दिखे। इन नारों ने लोगों का ध्यानाकर्षित किया। रैली के दौरान कांग्रेसजन ‘‘पहले लडे थे गोरो से, अब लडेगे चोरो से’’, ‘‘भाजपा का देखो भ्रष्ट्राचार, ललित मोदी को किया फरार’’, ‘‘रोजी रोटी दे ना सके, वो सरकार निकम्मी है जो सरकार निकम्मी है वो सरकार बदलनी है’’, ‘‘काॅलेज में षिक्षक क्यों नही, भाजपा जवाब दो’’, ‘‘किसान की फसल की कीमत नही, भाजपा जवाब दो’’, ‘‘बेरोजगारो को नौकरी नही, भाजपा जवाब दो’’, ‘‘स्मैक का कारोबार क्यो, भाजपा जवाब दो‘‘ ‘‘जुए सट्टे बेलगाम क्यो, भाजपा जवाब दो’’ जैसे नारे लगे। पहले लडे थे गोरों से अब लडेंगे चोरों से नारा लोगों में भी चर्चित रहा।

ये भी पढे…

https://www.sabguru.com/bjp-supporter-arrested-to-abuse-sanyam-lodha/