Home Delhi लोकसभा में नोटबंदी पर हंगामा, शुक्रवार तक स्थगित

लोकसभा में नोटबंदी पर हंगामा, शुक्रवार तक स्थगित

0
लोकसभा में नोटबंदी पर हंगामा, शुक्रवार तक स्थगित
Lok Sabha adjourned till Friday over denomination
Lok Sabha adjourned till Friday over denomination
Lok Sabha adjourned till Friday over denomination

नई दिल्ली। नोटबंदी पर विपक्ष के जोरदार हंगामे के बीच लोकसभा शुक्रवार तक के लिए स्थगित कर दी गई। नोटबंदी पर लोकसभा में प्रधानमंत्री के जवाब की मांग की गई। विपक्ष ने कार्यस्थगन प्रस्ताव लाने की मांग की ताकि सदन में नोटबंदी पर चर्चा हो सके।

कांग्रेस सहित सभी विपक्षी पार्टियां 1000 और 500 के नोट अमान्य करने के सरकार के निर्णय के मुद्दे पर कार्यस्थगन का प्रस्ताव लेकर आईं। इस मुद्दे को लेकर प्रश्नकाल में विपक्ष का हंगामा जारी था।

विपक्षी नेताओं का सरकार पर आरोप है कि बड़े नोटों को अमान्य करने के कारण किसानों, मजदूरों और छोटे कारोबारियों समेत आम लोगों को परेशानी हो रही है। इसके साथ ही विपक्ष ने कथित तौर पर चुनिंदा लोगों को नोटबंदी से जुड़ी सूचनाएं लीक करने का मुद्दा उठाया और कार्यस्थगित करके तत्काल चर्चा शुरू कराने की मांग की।

संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि यह कदम कालाधन, भ्रष्टाचार और जाली नोट के खिलाफ उठाया गया है और वह नियम 193 के तहत चर्चा कराने को तैयार हैं। हालांकि विपक्षी दल कार्यस्थगित करके चर्चा कराने की मांग पर अड़े रहे।

अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने विपक्ष से कहा कि सरकार चर्चा कराने को तैयार है। क्या आप चर्चा करना नहीं चाहते। कांग्रेस सांसद मल्लिकार्जुन खडगे ने कहा कि हमने नियम 56 के तहत कार्यस्थगन का नोटिस दिया है। सभी दल चाहते हैं कि इस पर कार्य स्थगित करके चर्चा कराई जाए।

https://www.sabguru.com/uddhav-thackeray-told-rajnath-singh-shiv-sena-not-govt-decision-demonetization/

https://www.sabguru.com/black-money-adjest-flop-bollywood-films/

https://www.sabguru.com/parents-of-bride-and-groom-can-withdraw-2-5-lakh/

https://www.sabguru.com/rs-500-rs-1000-demonetised-people-throng-banks-to-exchange-old-currency-notes/