Home Delhi लोकसभा की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित

लोकसभा की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित

0
लोकसभा की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित
bjp leader MP kirit somaiya
bjp leader MP kirit somaiya
bjp leader MP kirit somaiya

नई दिल्ली। कांग्रेस सदस्यों द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अपने पूर्ववर्ती मनमोहन सिंह पर लगाए गए आरोपों का मुद्दा उठाते हुए बार-बार होने वाले व्यवधान की वजह से सोमवार को लोकसभा की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई। सदन के सुबह शुरू होने के कुछ मिनट बाद ही कांग्रेस सांसदों के विरोध की वजह से सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी।

सत्ता पक्ष से भारतीय जनता पार्टी के सांसद किरीट सोमैया ने कहा कि भाजपा गुजरात व हिमाचल प्रदेश के में जीत की तरफ बढ़ रही है।

सोमैया ने कहा कि लोगों ने बेहतरीन जवाब दिया है। कांग्रेस हिमाचल प्रदेश हार गई है और मैं प्रधानमंत्री को गुजरात की अभूतपूर्व जीत के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।

इसके बाद लोकसभा अध्यक्ष ने सत्ता पक्ष व विपक्ष के हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही दोपहर तक के लिए स्थगित कर दी।

स्थगन के बाद जैसे ही सदन की कार्यवाही दोबारा शुरू हुई। कांग्रेस सदस्यों ने एक बार फिर से प्रधानमंत्री मोदी के आरोपों का मुद्दे उठाया, लेकिन लोकसभा अध्यक्ष ने इसकी अनुमति नहीं दी।

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कहा कि आप एक ही मुद्दा हर रोज उठाना चाहते हैं। ऐसा नहीं होता है। कांग्रेस सांसद लोकसभा अध्यक्ष के आसन के पास आ गए और प्रधानमंत्री मोदी से माफी मांगने के लिए नारे लगाने लगे।

कांग्रेस सांसदों ने कहा कि हम पूर्व प्रधानमंत्री का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे। हंगामें के बीच सदन के पटल पर दस्तावेज रखे गए और विधेयक पेश किए गए, जिसके बाद लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी।

https://www.sabguru.com/gujarat-assembly-election-result-2017/

https://www.sabguru.com/himachal-pradesh-assembly-election-result-2017/