Home Headlines लोकमान्य तिलक की वंशज मुक्ता तिलक बनेंगी पुणे की महापौर

लोकमान्य तिलक की वंशज मुक्ता तिलक बनेंगी पुणे की महापौर

0
लोकमान्य तिलक की वंशज मुक्ता तिलक बनेंगी पुणे की महापौर
Lokmanya Bal Gangadhar Tilak's relative, BJP's mukta tilak, is pune's new mayor
Lokmanya Bal Gangadhar Tilak's relative, BJP's mukta tilak, is pune's new mayor
Lokmanya Bal Gangadhar Tilak’s relative, BJP’s mukta tilak, is pune’s new mayor

मुंबई। नेहरू व गांधी परिवार के इर्द गिर्द घूमने वाली कांग्रेस को चिढाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेहरू परिवार को छोड़कर तमाम दूसरे महापुरूषों को सम्मान देने का काम करते आ रहे हैं।

उन्हीं के नक्शेकदम पर चलते हुए पुणे बीजेपी ने भी लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक का कार्ड चलाया है। उनकी वंशज मुक्ता तिलक को बीजेपी ने महापौर बनाने का निर्णय किया है।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में इन दिनों महानगर पालिका के महापौर का चुनाव हो रहा है। मुंबई व ठाणे मनपा में शिवसेना का महापौर चुन लिया गया है। अब पुणे मनपा में बहुमत में आई भारतीय जनता पार्टी ने महापौर पद के लिए मुक्ता तिलक का नाम तय किया है।

दूसरी ओर मात्र पांच सीट पाने वाली आरपीआई को उपमहापौर का पद मिलना तय हो गया हो। बीजेपी के चुनाव चिह्न पर चुनाव लड़ने वाले नवनाथ कांबले इस पद को संभालेंगे। दोनों पदों के चुनाव 15 मार्च को होंगे पर यह नियुक्तियां महज औपचारिकता भर रह गई हैं।

15 मार्च को सुबह 11.30 बजे पीठासीन अधिकारी जिलाधिकारी सौरभ राव की उपस्थिति में यह चुनाव होगा। नामांकन दर्ज होने के बाद तय हो गया है कि मुक्ता तिलक महापौर बनेंगी व नवनाथ कांबले उपमहापौर बनेंगे।

हालांकि महापौर पद के लिए राकांपा के साथ शिवसेना भी उतरी है। भाजपा की मुक्ता तिलक का सामना राकांपा की नंदा लोणकर व शिवसेना की संगीता ठोसर से है।