Home Breaking गृहमंत्री ने आखिर क्यों कहा कि सरकार और सदन को आतंकी के पिता पर नाज है

गृहमंत्री ने आखिर क्यों कहा कि सरकार और सदन को आतंकी के पिता पर नाज है

0
गृहमंत्री ने आखिर क्यों कहा कि सरकार और सदन को आतंकी के पिता पर नाज है
home minister rajnath singh and saifullah's father sartaj khan
home minister rajnath singh and saifullah's father sartaj khan
home minister rajnath singh and saifullah’s father sartaj khan

सबगुरु न्यूज-नई दिल्ली। लखनउ के ठाकुरगंज स्थित हाजी काॅलोनी में 7 मार्च को हुए एनकाउंटर में मारे गए आतंकी सैफुल्ला के पिता पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में अपने बयान के दौरान कहा कि उन्हें और सदन को मोहम्मद सरताज जैसे लोगों के उपर पर नाज है।

दरअसल, जैसा कि 7 मार्च को ही घोषित हो गया था कि गृहमंत्री 9 मार्च को लखनउ एनकाउंटर पर संसद में बयान देंगे, तो गृहमंत्री ने गुरुवार को ऐसा किया। बयान के दौरान उन्होंने इंदोर पैसेंजर टे्रन में हुए धमाके से लेकर लखनउ में हुए एनकाउंटर में सैफुल्लाह की मौत और उत्तर प्रदेश के कानपुर, इटावा, ओरैया व मध्यप्रदेश के पिपराई इलाके में पकडे गए उसके छह सहयोगियों की चर्चा की।

इसके बाद गृहमंत्री ने विशेष रूप से उस रिपोर्ट का पढा जिसमें मारे गए आतंकी सैफुल्लाह के पिता सरताज खान के वो बयान थे, जो उन्होंने उत्तर प्रदेश पुलिस को तब दिए थे जब वह सैफुल्लाह का शव उन्हें सौंपने गए थे। गृहमंत्री राजनाथसिंह  ने सदन में कहा कि जब पुलिस सैफुल्लाह के पिता को सैफुल्लाह का शव सौंपने के लिए कानपुर गई तो उसके पिता ने कहा कि जो अपने देश का नहीं हो सकता वह अपने परिवार का नहीं हो सकता।

उन्होंने पुलिस से यह कहते हुए शव लेने इसे इनकार कर दिया कि मुझे उसका मरा हुआ मुंह तक नहीं देखना है।  उन्होंने मेहनत-मजदूरी करके अपने परिवार का भरण पोषण किया, लेकिन सैफुल्लाह ने मुझे शर्मिंदा कर दिया। हर किसी के लिए देश पहले है। उन्होंने सरकार और सदन की तरफ से उनके पिता के प्रति सहानुभूति है।

https://www.sabguru.com/lucknow-terror-operation-slain-terrorist-saifullahs-father-refuses-to-accept-traitor-sons-body/

https://www.sabguru.com/isis-operative-saifullah-born-in-kanpur-killed-in-lucknow/