Home Rajasthan Ajmer लव जिहाद के खिलाफ हिन्दूवादी संगठनों का प्रदर्शन

लव जिहाद के खिलाफ हिन्दूवादी संगठनों का प्रदर्शन

0
love jihad case in  ajmer
latestlove jihad case in ajmer

अजमेर। अजमेर शहर के वैशाली नगर में रहने वाली एक युवती ने एक मुस्लिम युवक पर नाम बदलकर शादी करने का आरोप लगाते हुए हिन्दूवादी संगठनों के साथ शुक्रवार को जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया और लव जेहाद के नाम पर अपने पति और ससुराल पक्ष पर जबरन धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाया।

पीडिता लता ने बताया कि वह सोफिया कॉलेज में पढ़ती थी जहां तीन साल पहले अलाउद्दीन नामक युवक ने अपने आप को अमित बताते हुए दोस्ती की। इसी दौरान अमित ने उसे नशीला पदार्थ खिलाकर उसकी अश्लील विडियो क्लिपिंग बनाली और बाद में डरा धमकाकर उससे निक ाहनामे पर हस्ताक्षकर करवा कर निकाह कर लिया।

उसने बताया कि शादी के दो माह बाद ही उसके ससुराल वालों ने मुझ पर इस्लाम कबूलने, नमाज अदा करने और नमाज पढ़ने का दवाब बनाना शुरू कर दिया और मेरी जेठानी जाहिदा मेरे साथ लगातार मारपीट करती रही।

मेरे ससुर कुतुबुद्दीन सहित अन्य लोग लगातार प्रताडित करने लगे। इसी बीच वह एक बेटे की मां भी बन गई। पीडिता ने बताया कि मां बनने के बाद मेरे पति ने मेरी छोटी बहन को भी मुस्लिम युवक से निकाह क रने का दवाब बनाना शुरू कर दिया।

मेरे मना करने पर लगातार मुझे प्रताडित करने लगे। इस पर मैंने अपने परिवारवालों को सारी बात की जानक ारी दी। मेरे परिवार वालों ने भी इसका विरोध किया तो उनके साथ मारपीट भी की गई। जिसकी शिकायत क्रिश्यचनगंज थाने में भी दर्ज कराई गई लेकिन कोई पुलिस कार्रवाई नहीं हुई।

इस मामले के उजागर होने के बाद हिन्दूवादी संगठनों ने हंगामा मचा दिया और शुक्रवार को कलेक्ट्रेट पहुंच कर नारेबाजी और प्रदर्शन कर पुलिस प्रशासन को ज्ञापन दिया। बजरंग दल के जिला प्रमुख लेखराज सिंह ने कहा कि हम किसी भी सूरत में लव जेहाद बर्दाशत नहीं करेगें और यदि साजिशपूवक प्रेम विवाह कर इस्लाम कबूलने वाली घटनाएं होती है तो इसके खिलाफ आंदोलन किया जाएगा।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी ने बताया कि पीडिता हिन्दूवादी संगठनों एवं अपने परिवार वालों के साथ उनके समक्ष पेश हुई थी। उन्होंने बताया कि पीडिता के लिखित आवेदन पर पूरे मामले की जांच पुलिस उपअधीक्षक राजेश मीणा को सौंप दी गई है।