Home Headlines साइकिल पर सिलेंडर रख विधानसभा पहुंचे कांग्रेस विधायक, सदन में किया हंगामा

साइकिल पर सिलेंडर रख विधानसभा पहुंचे कांग्रेस विधायक, सदन में किया हंगामा

0
साइकिल पर सिलेंडर रख विधानसभा पहुंचे कांग्रेस विधायक, सदन में किया हंगामा

mla cylender

भोपाल। बुधवार को रसोई गैस सिलेंडर के बढ़े दामों को लेकर मध्यप्रदेश विधानसभा में गुरुवार को मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस के विधायकों ने जमकर हंगामा किया।

इससे पहले कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी के नेतृत्व में सुरेन्द्र बघेल, रामकृष्ण दोगने, हरदीप सिंह और प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष कुणाल चौधरी अपने समर्थकों के साथ साइकिल पर गैस सिलेंडर रखकर विधानसभा पहुंचे और सैकड़ों कार्यकर्ताओं की उपस्थिति में विधानसभा के सामने बजट का विरोध किया।

विरोध प्रदर्शन के दौरान कांग्रेसियों ने सरकार पर आरोप लगाया कि उसे जनता की बिलकुल भी चिंता नहीं है। सरकार में बैठे भाजपा के लोग केवल अपने बारें में सोचते हैं और यह बात उन्होंने बजट में साबित कर दी है। जीतू पटवारी ने रसोई गैस सिलेंडर, डीजल एवं पेट्रोल की बढ़ती कीमतों पर नाराजगी जताते हुए प्रदेश के बजट को आम जनता की जेब काटने वाला बताया।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार पेट्रोल पर 31 फीसदी वैट और चार फीसदी एडिशनल टैक्स वसूलती है, जबकि डीजल पर 27 फीसदी फीसदी वैट के साथ डेढ़ रुपये अतिरिक्त टैक्स वसूला जा रहा है। इसीलिए अन्य राज्यों की तुलना में इनकी कीमतें प्रदेश में सबसे ज्यादा है।

राजधानी के 74 बंगले से साइकिल पर गैस टंकी रखकर प्रदर्शन करते हुए विधानसभा पहुंचे कांग्रेस विधायकों ने कहा कि बजट में पेट्रोलियम पदार्थों पर लगाए जा रहे वैट की दरें कम करने से साफ इनकार कर दिया, इससे साबित होता है कि प्रदेश सरकार ने बजट में आम लोगों के साथ धोखा किया है। इसके बाद सदन में पहुंचकर भी कांग्रेस विधायकों ने जमकर हंगामा किया।