Home India City News मैहर उपचुनाव: 68 फीसदी से अधिक मतदान

मैहर उपचुनाव: 68 फीसदी से अधिक मतदान

0
मैहर उपचुनाव: 68 फीसदी से अधिक मतदान
madhya pradesh : maihar assembly seat by poll 68 percent polling
madhya pradesh : maihar assembly seat by poll 68 percent polling
madhya pradesh : maihar assembly seat by poll 68 percent polling

सतना। मध्यप्रदेश की मैहर विधानसभा उपचुनाव के लिए शनिवार को भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांतिपूर्ण मतदान संपन्न हो गया। इसके साथ ही 15 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम मशीनों में बंद हो गया। निर्वाचन आयोग से मिली जानकारी के मुताबिक क्षेत्र 68 फीसदी के अधिक वोटिंग हुई है, जो कि विधानसभा चुनाव 2013 से दो फीसदी अधिक रहा।

हालांकि, कुछ जगह छुटपुट झड़पें हुई, लेकिन उसका मतदान पर कोई असर नहीं हुआ और क्षेत्र में 291 पोलिंग बूथों पर शांतिपूर्ण मतदान होने की खबर है। अमदरा के टिसकिली गांव में सुबह से मतदान का बहिष्कार किया गया, क्योंकि ग्रामीण सडक़ व टमस नदी के पुल न बनने से नाराज थे, लेकिन एसडीएम नीलाम्बर मिश्रा ने टिसकिली गांव पहुंचकर ग्रामीणों को समझाया, तो सभी मतदान के तैयार हो गए और सभी ने उत्साहपूर्वक वोटिंग की।

उल्लेखनीय है कि चुनाव मैदान में भाजपा से नारायण त्रिपाठी, कांग्रेस से मनीष पटेल, सपा से रामनिवास उरमलिया और बसपा से रामलखन सिंह पटेल तथा 19 निर्दलीयों समेत 15 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। मतदान के बाद भाजपा में उत्साह देखा जा रहा है, वहीं कांग्रेस भी अपनी जीत की संभावना जता रही है।

भाजपा प्रत्याशी नारायण त्रिपाठी ने लटागांव में मतदान के बाद कहा कि यह चुनाव मान सम्मान की लड़ाई है। वहीं, कांग्रेस प्रत्याशी मनीष पटेल ने कहा कि यह चुनाव सीएम शिवराज को महंगा पड़ेगा। उन्होंने कहा कि यह चुनाव सच और झूठ की लड़ाई है। दोनों उम्मीदवारों ने अपनी-अपनी जीत के दावे भी किए।

इधर, मतदान केंद्र क्रमांक-118 में कांग्रेस समर्थकों ने तैनात पुलिस कर्मियों पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए थोड़ी देर के लिए हंगामा किया और तैनात पुलिस कर्मचारियों पर भाजपा के लिए काम करने और विपक्षियों के साथ सौतेला व्यहार अपनाने का आरोप लगाया। बाद में वरिष्ठ नेताओं ने अपने कार्यकर्ताओं को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया।

कुल मिलाकर छुटपुट घटनाओं के बीच शांतिपूर्ण मतदान संपन्न हो गया। भाजपा और कांग्रेस के साथ ही अन्य सभी उम्मीदवारों का भाग्य ईवीएम में बंद हो गया। अब मतगणना के दिन ही जीत-हार का फैसला होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here