Home India City News Madhya Pradesh : खदान में नहा रहे 7 किशोरों की डूबने से मौत

Madhya Pradesh : खदान में नहा रहे 7 किशोरों की डूबने से मौत

0
Madhya Pradesh : खदान में नहा रहे 7 किशोरों की डूबने से मौत
madhya pradesh : seven kids drown in ditches dug for illegal mining in guna
madhya pradesh : seven kids drown in ditches dug for illegal mining in guna
madhya pradesh : seven kids drown in ditches dug for illegal mining in guna

गुना। शहर के नजदीक पिपरौदाखुर्द में एक खदान में डूबने से सात किशोरों की मौत हो गई। 10 से 15 वर्ष के ये किशोर खदान में भरे पानी में नहाने उतरे थे और ‌उसी दौरान डूबने से उनकी मौत हो गई। प्रशासन ने मृतकों के परिजनों को एक-एक लाख रुपए की सहायता देने की घोषणा की है।

क्रशर की थी खदान

बताया जाता है कि ललुआटोरा क्रशर की खदान है, जो पानी भरने से तालाब का रूप ले चुकी है। इसी खदान में भरे पानी में गांव के सात किशोरों 14 वर्षीय आनंद पुत्र पर्वत सिंह कुशवाह, 12 वर्षीय हेमंत पुत्र रणवीर कोरी, 14 वर्षीय टिल्लू कुशवाह पुत्र प्रताप कुशवाह, 13 वर्षीय दिलीप जगन्नाथ कुशवाह, 10 वर्षीय विकास पुत्र राजेंद्र कोरी, 10 वर्षीय करन पुत्र प्रकाश कोरी, 12वर्षीय गोलू पुत्र मस्ताना कोरी नहाने के लिए गए थे। इसी दौरान गहराई अधिक होने के कारण ये सभी पानी में डूब गए।

खदान ने उगली बच्चे की लाश

घटना का पता गांव वालों को उस समय चला जब दोपहर बाद एक किशोर की लाश पानी मेंं ऊपर आ गई। कुछ बच्चों ने इसकी सूचना गांव वालों को दी। मौके पर पहुंचे गांव वालों ने जब खदान के किनारे उनके कपड़े रखे देखे तो वह बच्चों के तालाब में डूबने की आशंका से दहल उठे।

तुरंत पुलिस को सूचना दी गई, जिस पर पुलिस मौके पर पहुँचे और गोताखोरों को खदान में उतारा। इसके बाद लगातार 6 और किशोरों की लाश खदान ने उगल दीं। एक साथ सात किशोरों की लाश देखकर जहां पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी दहल गए, वहीं गांव में हाहाकार मच गया।

शव वाहन भी नहीं हो सके नसीब

पुलिस मौके पर पहुंच गई। आला अधिकारी सहित सारा अमला घटना स्थल पर पहुंच गया। इसके बाद भी मृतक बच्चों के शवों को शव वाहन भी नसीब नहीं हो सका। सातों बच्चों के शवों का ट्रैक्टर-ट्राली से जिला अस्पताल लाया गया। पोस्टमार्टम के बाद भी यही स्थिति रही।

गांवों में पसरा मातम

एक साथ सात किशोरों की मौत से गांव में मातम है। मृतकों के परिजनों का जहां रो-रोकर बुरा हाल है, वहीं अन्य ग्रामीण भी शोकाकुल है। इस दौरान लोगों में क्रशर को लेकर आक्रोश भी देखने को मिल रहा है।