Home Headlines सोमवार से छात्रसंघ चुनाव का आगाज, 30 को मतदान और परिणाम

सोमवार से छात्रसंघ चुनाव का आगाज, 30 को मतदान और परिणाम

0
सोमवार से छात्रसंघ चुनाव का आगाज, 30 को मतदान और परिणाम
madhya pradesh student union elections
madhya pradesh student union elections

भोपाल। प्रदेश के विश्वविद्यालयों और कॉलेज स्तर पर होने वाले छात्र संघ चुनाव का आगाज सोमवार से हो जाएगा। चुनाव प्रक्रिया के प्रथम चरण के तहत सोमवार को विश्वविद्यालय में संरक्षक छात्र संगठन की अधिसूचना जारी करेंगे। इसके साथ ही छात्र संगठन के लिए पदों के आरक्षण की घोषणा भी सोमवार को ही की जाएगी।

प्रदेश में लगभग छह वर्ष बाद छात्रसंघ चुनाव हो रहे है। इसके लिए उच्च शिक्षा विभाग ने पूरा टाइम टेबल जारी कर दिया है। छात्रसंघ चुनावों के लिए सोमवार 23 अक्टूबर से शुरू होने वाली प्रक्रिया 30 अक्टूबर तक चलेगी। 30 अक्टूबर को ही मतदान के साथ ही परिणाम की घोषणा और जीते हुए पदाधिकारियों को शपथ ग्रहण कराया जाएगा।

छह साल बाद होने जा रहे छात्रसंघ चुनाव में प्रत्याशियों का प्रचार प्रसार करना मुश्किल हो गया है। उच्च शिक्षा विभाग ने सख्ती दिखाते हुए शैक्षणिक संस्थानों केे 500 मीटर के दायरे को इन गतिविधियों पर प्रतिबंध लगा दिया है।

पूरे चुनाव के दौरान प्रत्याशी कॉलेज व यूनिवर्सिटी के आसपास प्रचार नहीं कर सकेंगे। साथ ही मतदाताओं को लुभाने के लिए वे सभा भी नहीं ले सकेंगे। विभाग ने ये निर्देश सभी परिवेक्षकों को दे दिए है। शिकायत मिलने पर प्रत्याशी पर कार्रवाई करने को कहा गया है।