Home Headlines सहयोगी दलों को खुश करने की भाजपा की तैयारी,महीने के अंत में मंत्रिमंडल का विस्तार

सहयोगी दलों को खुश करने की भाजपा की तैयारी,महीने के अंत में मंत्रिमंडल का विस्तार

0
सहयोगी दलों को खुश करने की भाजपा की तैयारी,महीने के अंत में मंत्रिमंडल का विस्तार
Maharashtra : BJP government to mulls cabinet expansion by month end
Maharashtra : BJP government to mulls cabinet expansion by month end

मुंबई। राज्य में आसीन भाजपा ने अपने सहयोगी दलों को सत्ता में समुचित सहभाग देकर उन्हें खुश करने का निर्णय लिया है। इसके तहत सहयोगी दल शिवसेना को 2 मंत्री पद व अन्य सहयोगी दलों को 4 मंत्री पद दिए जाएंगे।

इसी तरह भाजपा अपने कोटे के 4 मंत्रियों को भी लालबत्ती देने वाली है। यह जानकारी पीडब्लूडी मंत्री चंद्रकांत पाटील ने दिया है। इस माह के अंत में होने वाले मंत्रिमंडल विस्तार में मुंबई से आशिष शेलार का नंबर लग सकता है । इसी तरह पूर्वमंत्री राज के पुरोहित को भी लालबत्ती मिलने की प्रबल संभावना व्यक्त की जा रही है।
मिली जानकारी के अनुसार सत्ता में समुचित सहभाग को लेकर सहयोगी दल नाराज चल रहे थे। इसे देखते हुए आरपीआई नेता रामदास आठवले की घर पर भाजपा के सहयोगी दल के नेताओं की एकबार बैठक भी की गई थी और उस समय रामदास आठवले के नेतृत्व में सहयोगी दलों के नेता मुख्यमंत्री से भी मिले थे।

उस समय मुख्यमंत्री ने सहयोगी दल के नेताओं को सत्ता में सहभागी किए जाने का आश्वासन दिया था। मिली जानकारी के अनुसार इस बार होने वाले मंत्रिमंडल के विस्तार में आरपीआई की ओर से सांसद रामदास आठवले की पत्नी सीमा रामदास आठवले को मंत्री पद दिया जा सकता है।

इसी प्रकार शिवसंग्राम के अध्यक्ष विनायक मेटे, स्वाभिमान ने नेता राजूशेट्टी की पार्टी को व महादेव जानकर को अथवा उनके दल के किसी नेता को मंत्री पद दिया जा सकता है। इसी तरह शिवसेना में नीलम गोहे को इस बार मंत्री पद मिल सकता है । हालांकि इस मंत्रिमंडल के विस्तार की भनक लगते ही बहुत से विधायकों ने अंदरुनी तौर पर मंत्री पद के लिए जुगत भिड़ाना शुरु कर दिया है।