Home India City News आठवले की पत्नी सीमा बन सकती हैं आरपीआई कोटे से मंत्री!

आठवले की पत्नी सीमा बन सकती हैं आरपीआई कोटे से मंत्री!

0
आठवले की पत्नी सीमा बन सकती हैं आरपीआई कोटे से मंत्री!
Maharashtra : RPI Athavale's wife seema may get Ministry
Maharashtra : RPI Athavale's wife seema may get Ministry
Maharashtra : RPI Athavale’s wife seema may get Ministry

मुंबई। राज्यसभा सांसद व आरपीआई अध्यक्ष रामदास आठवले की पत्नी सीमा आठवले को महाराष्ट्र सरकार में मंत्री बनाया जा सकता है। बताया जा रहा है कि जापान दौरे के समय ही मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीश व रामदास आठवले के बीच सीमा को मंत्री पद दिए जाने को लेकर सहमति बन चुकी हैं।
गौरतलब है कि मंत्रिमंडल के विस्तार की चर्चा काफी अर्से से हो रही है, पर विस्तार नहीं हो पा रहा है। विधानमंडल के शीतकालीन सत्र से पहले होने वाले राज्य मंत्रिमंडल के विस्तार में सीमा को मंत्री बनाए जाने की उम्मीद सूत्रों ने व्यक्त की है।

इस बारे में राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि आरपीआई अध्यक्ष आठवले ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को विश्वास में लेने के लिए अभी तक कोई बैठक नहीं बुलाई है, पर माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल विस्तार की तारीख निश्चित होने के बाद ही आठवले पार्टी के आला नेताओं के साथ बैठक करेंगे।

सूत्रों का दावा है कि मुख्यमंत्री दरअसल आठवले को ही मंत्री बनाना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने आठवले से कई दौर की बातचीत भी की थी, लेकिन आठवले राज्य की राजनीति में वापस नहीं लौटना चाहते हैं और इसके बाद आठवले ने अपनी जगह अपनी पत्नी के नाम की सिफारिश की है। मौजूदा समय में आरपीआई का एक भी विधायक नहीं है।

इसलिए पार्टी नेतृत्व के सामने सबसे बड़ी दुविधा यह थी कि पार्टी के किस नेता को मंत्री पद दिया जाए, क्योंकि पार्टी लंबे समय से सत्ता से बाहर है। किसी एक नेता को मंत्री बनाए जाने पर दूसरे नेता के गुट को नाराज होना तय है। इस नाराजगी से बचने के लिए आठवले ने अपनी पत्नी का नाम आगे किया है।