Home Chandigarh जाटों को जवाब देने के लिए सांसद राजकुमार सैनी ने कसी कमर

जाटों को जवाब देने के लिए सांसद राजकुमार सैनी ने कसी कमर

0
जाटों को जवाब देने के लिए सांसद राजकुमार सैनी ने कसी कमर
Mahatma Jyotiba Phule death anniversary on November 28
Mahatma Jyotiba Phule death anniversary on November 28
Mahatma Jyotiba Phule death anniversary on November 28

चण्ढीगड़। भाजपा सांसद राजकुमार सैनी ने कहा कि पिछड़ा वर्ग आरक्षण बचाने के उदेश्य से दिल्ली के रामलीला मैदान में पिछड़ो ,दलितों शोषितों बंचितों व असहिसणुता के शिकार लोगों के अर्गदूत  महात्मा ज्योतिबा फुले की पुण्यतिथि पर 28 नवंबर को पिछड़ा वर्ग एकता सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है जिसमें पिछड़ा वर्ग की अनेक बिरादरीयों के लाखों लोग शामिल होगें।

सांसद सैनी ने कहा कि पिछड़ा वर्ग समन्यवयक समिति के तत्वाधान में रैली को लेकर लगभग प्रदेश के तीन दर्जन के करीब पिछड़ा वर्ग समाजिक संगठन कार्यक्रम को लेकर पिछड़ा वर्ग के लोगों से जनसंर्पक कर रहे है। सांसद सैनी ने बताया कि प्रदेश में दिल्ली कार्यक्रम के संर्दभ में उनके भी दौरे जारी है।

सांसद ने जानकारी देते हुए बताया कि 13 को कैथल,15 करनाल, 16 पंचकुला,20 झज्जर,21 को सिरसा व फतेहाबाद में पिछड़ा वर्ग समन्यवक समिति और विभिन्न पिछड़ा वर्ग संगठनों के कार्यक्रम हैं जिसका उदेश्य पिछड़ा वर्ग के लोगों को दिल्ली कार्यक्रम का निमंत्रण देना और अपने अधिकारों के प्रति जागरूक करना है।

मैं स्वंय रहा हुं असहिष्णुता का शिकार – सांसद सैनी

कुरूक्षेत्र लोकसभा सांसद राजकुमार सैनी ने कहा कि ड़ंडे के दम पर अपनी बात मनवाने वाले कई चौधरीयों के टाईम में खुद असहिष्णुता का शिकार रहा हुं। सांसद ने कहा कि बंसीलाल और चौटाला के राज में मैं खुद लंबे टाईम तक असहिष्णुता का शिकार रहा हुं। पिछड़ा व दलित वर्ग तत्कालीन कांग्रेस के शासन में लंबे समय तक शोषण और अत्याचारों का शिकार रहा । सैनी ने कहा कि देश में असहिष्णुता की जनक कांग्रेस है प्रदेश में जिसकी पुर्ति चौटाला ने की।

असहिष्णुता और छुआछुत के खात्मे का संकल्प लेने के लिये एकजुट हो रहा है पिछड़ा वर्ग

सांसद राजकुमार सैनी ने कहा दिल्ली के रामलीला मैदान में महात्मा ज्योतिराब फुले की पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम में पिछड़ा वर्ग के लाखों लोग असिहिष्णुता और छुआछ¸त के खात्में का संकल्प लेगें। सांसद ने कहा कि पिछड़ा वर्ग अब अपने अधिकारों के प्रति जागरूक हो चुका है और अपने अधिकारों से खिलवाड़ करने वालों को मुहतोड़ जबाब देगा। सैनी ने कहा कि ड़डे के दम पर पिछड़ा वबर्ग के अधिकारों पर ड़ाका ड़ालने वाले सावधान हो जाऐ।

असहिष्णुता की बजाय से ही अंग्रेजों की गुलामी झेली देश ने सांसद ने कहा कि असहिष्णुता की बदौलत देश ने इस्ट इंड़िया कंपनी की गुलामी झेली और अब पुन: हम उसी और बढ रहे है। सांसद ने कहा कि पुरूस्कार लौटाने वाले लोगों का निर्णय गलत है। सांसद ने कहा कि इन लोगों को तत्कालीन सरकारों के टाईम में असहिष्णुता नही दिखी। उन्होने कहा कि असहिष्णुता समाज और देश से कभी खत्म नही हो सकती।

सांसद ने स्वदेशी अपनाने पर जोर देते हुऐ कहा कि चाईना आज हमारे भगवान की मुर्तियों से लेकर हर वस्तु बनाकर हमारे बजारों में निर्यात कर रहा है। हमारी अर्धव्यवस्था को कंट्रोल कर चीन अपनी स्थिती मजबूत बना रहा है और हमारे देश के कुंभकार और हाथ का समान बनाने वाले तबके में बेरोजगारी बढ रही है । चाईना मॉल का बहिष्कार किया जाना चाहीऐ। सांसद ने संदेश दिया की विदेशी मॉल का बहिष्कार घी के दिप जलाकर दिपावली मनानी चाहीऐ।

बिहार में लोगों ने गाय बचाने वालों को नही गाय का चारा खाने वालों को चुना

भाजपा सांसद राजकुमार सैनी ने कहा कि बिहार में लोगों ने गाय बचाने वालों को नही,गाय का चारा खाने वाले भ्रष्टाचारीयों को चुना है जो इस मामले में सजा भी काट चुके है। सांसद ने कहा कि पिछड़ा वर्ग में जाट आरक्षण के पक्ष में पुर्नविचार याचिका दायर किये जाने से रोष था जो बाद में पिछड़ा वर्ग आरक्षण विरोधी ब्यानों के बाद पार्टी की हार का कारण बना । बिहार में जातिवाद और पिछड़ा वर्ग आरक्षण विरोधी ब्यानबाजी से पार्टी को नुकसान हुआ