Home Breaking एनआईए अधिकारी तंजील अहमद की हत्या का मुख्य आरोपी अरेस्ट

एनआईए अधिकारी तंजील अहमद की हत्या का मुख्य आरोपी अरेस्ट

0
एनआईए अधिकारी तंजील अहमद की हत्या का मुख्य आरोपी अरेस्ट
main accused in NIA official's murder arrested
main accused in NIA official's murder arrested
main accused in NIA official’s murder arrested

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) अधिकारी तंजील अहमद की हत्या के मुख्य आरोपी मुनीर को उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने अपनी गिरफ्त में ले लिया है।

एसटीएफ ने गुप्त सूचना के आधार पर गाजियाबाद के नजदीक मुनीर को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की मुनीर से पूछताछ जारी है।

मुनीर के साथ उसके एक साथी सैफ को भी गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने मुनीर पर दो लाख रुपए का इनाम भी रखा था। दिल्ली के कमलानगर मार्केट में डेढ़ करोड़ की लूट के मामले में भी मुनीर आरोपी है। लूटपाट के दौरान कैश वैन के गार्ड की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

इससे पहले पुलिस ने मुनीर के गिरोह के सक्रिय सदस्य अतीउल्लाह को अलीगढ़ के बन्ना देवी थाना क्षेत्र मुठबेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया था। बिहार के चंपारण जिले का रहने वाला अतीउल्लाह के पास एक 32 बोर की पिस्तौल, चार खोखा और एक जिंदा कारतूस बरामद हुआ है। मुनीर से उसकी मुलाकात 2012 में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव के दौरान हुई थी।

तंजील अहमद हत्याकांड के मुख्य आरोपी मुनीर गिरोह के सक्रिय सदस्य अतीउल्लाह के खिलाफ 11 आपराधिक मामले दर्ज हैं। हाल ही में यूपी पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी पर पचास हजार रुपए का इनाम घोषित किया था। पुलिस ने पूछताछ में बताया कि सितंबर 2015 में अलीगढ़ में दो गुटों में हुई गोलीबारी के बाद वह नेपाल भाग गया था, जहां मुनीर के साथ उसकी आखिरी मुलाकात हुई थी।