Home India City News धौलपुर : पार्वती बांध की मेन कैनाल टूटी, खेतों में भरा पानी

धौलपुर : पार्वती बांध की मेन कैनाल टूटी, खेतों में भरा पानी

0
धौलपुर : पार्वती बांध की मेन कैनाल टूटी, खेतों में भरा पानी
main canal of Parvati dam broken, fields full of water
main canal of Parvati dam broken, fields full of water
main canal of Parvati dam broken, fields full of water

धौलपुर। जनपद के सैपउ इलाके में बीती रात पार्वती बांध की मेन कैनाल टूट गई। मैन कैनाल के टूटने से इलाके में कई गांवों में खेतों में पानी भर गया।

खेतों में पानी भरने से रबी की फसल को नुकसान पहुंचा है तथा इससे किसान परेशान हैं। कैनाल टूटने के बाद में बांध से पानी की आपूर्ति बंद कर दी गई है।

देर रात तक कैनाल की मरम्मत का काम जारी रहा। उधर, प्रशासन ने फसल के खराबे का आकलन करने के लिए कृषि तथा राजस्व विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

सैपउ उपखंड क्षेत्र के कूकरा माकरा गांव के पास में बीती रात पार्वती बांध की मैन कैनाल टूट गई। रात होने के कारण कैनाल के टूटने का पता नहीं लगा तथा सुबह होते-होते मैन कैनाल का पानी इलाके के खेतों में भर गया।

कैनाल का पानी भरने से प्रभावित हुए गांवों में कूकरा, मांकरा, सहरोली, रौहाई, सैमरा, फूटा का नगला तथा रघु का नगला समेत अन्य गांव शामिल हैं।

कैनाल के पानी की जद में कई रिहायशी इलाके भी आ गए तथा ग्रामीणों को भारी परेशानी उठानी पडी। कैनाल का पानी भरने से भूसा,ईंधन तथा अनाज को भी नुकसान पहुंचा है।

सैपउ के उपखंडाधिकारी चेतन चौहान ने बताया कि पार्वती बांध की मैन कैनाल रात को करीब दो बजे अचानक क्षतिग्रस्त हो गई है। कैनाल के टूटने से कई गांवों में खेतों में पानी भरने से फसल को नुकसान पहुंचा है।

फिलहाल पार्वती बांध से कैनाल में पानी की आपूर्ति बंद की गई है तथा टूटी हुई कैनाल की मरम्मत कराई जा रही है। पानी भरने से खराब हुई फसल के बारे में आकलन के लिए तहसीलदार तथा कृषि विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।