Home Haryana Faridabad फरीदाबाद के पटाखा बाजार में भीषण आग

फरीदाबाद के पटाखा बाजार में भीषण आग

0
faridabad cracker market
major fire in faridabad cracker market, over 200 shops gutted

फरीदाबाद। हरियाणा के फरीदाबाद में मंगलवार शाम को दशहरा मैदान स्थित बाजार में भीषण आग करीब 200 दुकान जलकर खाक हो गई। शार्ट सर्किट होने की वजह से आग लगी।…

पुलिस ने बताया कि इस दुर्घटना में पांच लोग घायल हो गए हैं जबकि प्रत्यक्षदर्शियों ने 20 लोगों के घायल होने की बात कही है। आग पर काबू पा लिया गया है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि आग की चपेट में आई दुकानेां से 15 मिनट तक धमाकों की आवाजें सुनाई देती रहीं।
जानकारी के अनुसार फरीदाबाद के दशहरा मैदान में ही पताखों की 200 से ज्यादा दुकानें लगायी हैं। मंगलवार शाम को यहाँ अचानक आग लग गयी। आग इतनी तेजी से फैली की इसने एक के बाद लगभग सभी दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया। घटनास्थल के करीब खड़ी दर्जन भर से अधिक निजी वाहन भी आग की भेंट चढ़ गए। मैदान में फायर ब्रिगेड के वाहन थे और उन्होंने इस पर काबू करने की कोशिश भी की, लेकिन आग बड़ी ही तेजी से फैली।

जिला प्रशासन ने जिले में बल्लभगढ़ सहित कुल पांच जगहों पर पटाखे बेचने की इजाजत दी हुई है। सभी दुकानें बरसाती या कपड़ों से बनाई गई थीं। पटाखे लकड़ी की मेजों पर रखे गए थे। इस वजह से आग तेजी से फैली।  दुकानदारों ने आरोप लगाया कि दुर्घटना के 30-45 मिनट के बाद अग्निशमन वाहन वहां पहुंचा था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here