Home Latest news कसरत के बिना बना सकते हैं बॉडी जान‌िए कैसे

कसरत के बिना बना सकते हैं बॉडी जान‌िए कैसे

0
कसरत के बिना बना सकते हैं बॉडी जान‌िए कैसे
make body without going gym

make body without going gym

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE

आज के युवा अपनी बॉडी को लेकर सचेत हो चुके हैं। वही आजकल के युवा का फैशन बन चूका है फिट रहने का। कई युवा अपने डोले शोले बनाने के लिए जिम और तरह तरह की डाइट का इस्तेमाल करते । लेकिन अब बिना जिम जाए भी आप अपने डोले बना सकते हैं। आप सुनकर हैरान रह गए होंगे लेकिन ये बात सच हैं। चलिए हम आपको बताते है कैसे बिना जिम के आप अपने डोले बना सकते हैं।

VIDEO: देखिये मजेदार खेल जिसके बारे में आपने नहीं सुना होगा

फिट रहने और बॉडी बनाने के आजकल के युवा क्या कुछ नहीं करता हैं जी तोड़ मेहनत भी करता हैं कहीं लोगों की मेहनत दिखने लगती हैं तो कही लोगों को निराशा हाथ लगती हैं अगर आप अच्छी बॉडी चाहते हैं तो इसके लिए एक्सरसाइज के साथ-साथ कुछ बातों को भी ध्यान में रखना चाहिए।

लवमेकिंग के बाद महिलाओं के ब्रैस्ट में देखा जाता हैं चौंका देने वाला बदलाव

फिट रहने के लिए एक्सरसाइज करने के साथ -साथ एक अच्छी डाइट भी होना बेहद जरूरी है। अगर बॉडी बनाना चाहते हैं तो खाने में प्रोटीन, मिनरल्स, विटामिन युक्त चीजें शामिल करें।

VIDEO: लालू प्रसाद यादव ने मोदी जी को संबोधित करते हुए कॉमेडी की

मसल्स बनाने के लिए मशीन वाली एक्सरसाइज करने से ज्यादा फायदेमंद होती हैं फ्री वेट एक्सरसाइज। हालांकि मशीन वाली एक्सरसाइज करने में होती तो आसान हैं लेकिन फ्री वेट करने से आपको जल्दी परिणाम मिलता है।

इन बातों से जानें की आपको हो गया है किसी से प्यार!

एक्सरसाइज करने के बाद लोगों को प्यास लगना लाजमी हैं लेकिन ऐसे में पानी पीने की कोशिश करें। दरअसल, बॉडी बनाने के लिए हाइड्रेट रहना जरूरी होता है। इससे आपको एनर्जी भी मिलती है।

VIDEO: होंडा ने निकाली नई स्पोर्ट बाइक HONDA CX01

लोगों को बॉडी बनाने के लिए इतनी जल्दी होती हैं कि उन्हें आराम तक करने का समय नहीं मिल पाता। ऐसे में वे बीमार पड़ जाते हैं और सारी मेहनत धरी की धरी रह जाती है। इसलिए पूरी नींद लें और आराम करें और साथ ही अपने बॉडी को पूरा आराम दें और प्रतिदिन व्यायाम करे।

घर में पोस्टिव एनर्जी के लिए ध्यान दे इन बातों पर

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE