Home Latest news गर्ल्स अपने बालों को ऐसे करें मजबूत!

गर्ल्स अपने बालों को ऐसे करें मजबूत!

0
गर्ल्स अपने बालों को ऐसे करें मजबूत!
make your hair healthy

 

make your hair healthy

फैशन के मामले में हर युवतियां और महिलाएं अपने बालों के साथ कई तरह के नए प्रयोग कर रही हैं, बालों को रंगने, ब्लीच करने और स्टाइल करने से बाल रुखे और दोमुंहे हो सकते हैं, इसलिए ऐसी समस्याओं से बचने के लिए आजकल शहद, एग मास्क का इस्तेमाल करना जरूरी है। । बालों को खूबसूरत बनाए रखने के संबंध में कुछ सुझाव दिए हैं

बुजुर्गों को ज्यादा विटामिन-ई से हो सकता है खतरा, रहें सावधान

अगर दो मुंहे बालों से आसानी से छुटकारा नहीं मिल रहा है तो फिर बालों के अंतिम सिरों पर शहद और दही का मिश्रण लगाएं।

बालों को धुलते समय कंडिशनर लगाने के बाद चौड़े दांतों वाले कंघी से बाल सुलझाएं, इससे बाल सूखने के बाद कंघी करने पर कम टूटेंगे।

दांतों को चमकदार बनाने के लिए अपनाएं ये तरीके

अंडा फैटी ऐसिड का प्रमुख साधन होता है और यह प्रोटीन से भरपूर भी होता है। बालों पर अंडा युक्त पैक या मास्क लगाने से बालों की जड़ों को पोषण मिलता है और वे मजबूत होते हैं। अंडा कंडिशनर का भी काम करता है और बालों के रुखेपन को दूर कर दो मुंहे बालों से छुटकारा दिलाता है।

चिरोंजी में हैं कई तत्व जो आपको रखेंगे स्वस्थ

दो मुंहे बालों से बचने का सबसे अच्छा उपाय बालों को नियमित रूप से कटाना है। इसलिए अपने बालों को नियमित रूप से कटाते रहें। ज्यादा गर्म पानी से भी बालों को नहीं धुलें क्योंकि इससे भी बालों के टूटने की संभावना बढ़ जाती है।

बालों को रंगने से, हाईलाइट करने के लिए ब्लीच या स्पार्कल लगाने से और बालों को स्ट्रेट या घुंघराले स्टाइल देने से बाल कमजोर और दो मुंहे हो जाते हैं। ऐसे में बालों पर सीमित मात्रा में ही स्टाइल करें और स्टाइल करने के कम से कम 48 घंटों तक बाल धुलने से बचें क्योंकि इस अवधि में बाल टूटने और दो मुंहे होने की ज्यादा संभावना होती है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News