Home Latest news इन ड्रिंक्स से घटेगा आपका मोटापा

इन ड्रिंक्स से घटेगा आपका मोटापा

0
इन ड्रिंक्स से घटेगा आपका मोटापा
use these drinks for reduce weight

use these drinks for reduce weight

बहुत से लोगों अपने मोटापे को लेकर परेशान रहते है। हमेशा बढे हुए वज़न को कम करने की सोचते रहते है। लेकिन घबराने की ज़रूरत नहीं है। हम आपको बताते है कुछ आसान तरीके जिन्हें नियमित इस्तेमाल आप भी वज़न कम कर सकते है।

पिता जल्दी बनने की चाहत रखने वाले करें ये उपाय

अगर प्राकृतिक रूप से वजन कम करना चाहते है तो रात को सोने से पहले एक ऐसा ड्रिंक पिएं जिससे चर्बी अपने आप ही गल जाए। रात में सोते वक्‍त हमारे शरीर का मैटाबॉलिज्‍म धीमा पड़ जाता है, जिसकी वजह से फैट बर्न होने की प्रक्रिया धीमी पड़ जाती है। ऐसे में अगर आप नीचे बताए हुए ड्रिंक्‍स का सेवन करेंगे तो आप पाएंगे कि आपकी चर्बी कम होने लगी है। इसके अलावा यह ड्रिंक्‍स आपको सोने में मदद करेंगी और आपके ब्‍लड शुगर को लेवल में लाएंगी।

आइये जानते हैं इस ड्रिंक के बारे में….

1. दूध: इसमें ट्रीप्टोफन और कैल्शियम होता है जिससे नींद बहुत बढियां आती है। रिसर्च से पता चला है कि यह आपके मैटाबॉलिक रेट को बढाता है जिससे वेट कम होता है। सोने से पहले बिना फैट का गुनगुना दूध पियें।

क्यों नहीं पीना चाहिए तरबूज और खरबूज खाने के बाद पानी

2. कैमोमाइल टी : इस चाय में नींद पैदा करने वाले गुण होते हैं। रिसर्च के अनुसार एक कप कैमोमाइल टी आपके शरीर का तापमान बढाने में मदद करती है। जिससे फैट बर्न होता है। इसलिये इसे सोने से पहले जरूर पिएं।

4. ग्रीन टी ग्रीन टी में ढेर सारा एंटीऑक्‍सीडेंट होता है जो कि आपके मैटाबॉलिक रेट को झट से बढाता है और फैट को बर्न करने में मदद करता है। कोशिश करें कि सोने से 3 घंटे पहले इस चाय को पिएं। यह शरीर से विशैले तत्‍वों को बाहर करती है, जिससे प्राकृतिक रूप से वजन कम होना शुरु हो जाता है।

दौड़ने से जोड़ों की सूजन छूमंतर, हड्डियां होंगी ताकतवर

4. सोया मिल्‍क: यह एक सूपर फूड है जिसमें ढेर सारा प्रोटीन हेाता है। इसे पीने से ना सिर्फ नींद अच्‍छी आएगी बल्‍कि फैट भी बर्न होगा।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News