Home Latest news मैकअप अप्लाई करने से पहले इन बातों का रखें ध्यान

मैकअप अप्लाई करने से पहले इन बातों का रखें ध्यान

0
मैकअप अप्लाई करने से पहले इन बातों का रखें ध्यान
makeup technique

makeup technique

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE

लड़कियां कोई भी पार्टी में जाने से पहले पार्लर पर जाकर मेकअप करवाती हैं(जैकलिन फर्नांडीज और सिद्धार्थ मल्होत्रा के रोमाटिक मूवमेंट) जिससे लुक बेहतर नज़र आये अगर आप जल्द बाजी में घर पर ही मेकअप कर रहे हैं तो इन बातो का जरूर ध्यान दे नहीं तो परेशानी हो सकती हैं|

1. पाउडर का सही इस्तेमाल
पाउडर लगाने से मेकअप निखर कर आता है(पुरुष करे शर्म, महिलाओं ने ख़ुद खोद डाले 180 कुएं) लेकिन पाउडर लगाते वक्त इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि ये पूरे चेहरे पर बराबर लगा हो। वरना ये स्मूद लुक देने के बजाय भद्दा नजर आएगा।

2. कंसीलर का इस्तेमाल
कंसीलर का इस्तेमाल ध्यान से करना चाहिए(VIDEO: करीना कपूर की ड्रेस उतरने से प्राइवेट पार्ट दिखा) उंगलियों से टैप करके इसे आंखों के नीचे और नाक के आस-पास लगाना चाहिए। उसके बाद कंसीलर ब्रश की मदद से इसे फाइनल टच देना चाहिए।

3. आंखों का मेकअप
आंखों की सुंदरता को और बढ़ाने के लिए आई मेकअप को ट्रेंड के अनुसार करना ही बेहतर होता है।(VIDEO: हार्दिक पांड्या ने कर दिखाया कमाल पाकिस्तान के ख़िलाफ़) वैसे तो आंखों पर करीने से लगा काजल और आईलाइनर ही काफी हद तक सुंदर बना देता है लेकिन खास मौके पर इनके मेकअप पर ध्‍यान देना जरूरी होता है।

4. आईब्रो पेंसिल का सही इस्‍तेमाल
आईब्रो को फिल करते समय एक ही शेड का इस्तेमाल करना अच्छा रहता है कई रंगों के इस्तेमाल से आईब्रो अजीब दिख सकती है।

5. अपर वॉटर लाइन को इग्‍नोर न करें
अक्‍सर हम काजल लगाते वक्‍त अपर वॉटर लाइन को नजरअंदाज कर देते हैं(VIDEO: PK फिल्म के कुछ अनदेखे सीन देखे इस वीडियो में) लोअर वॉटर लाइन में काजल लगाने के तुरंत बाद आंखें बंद कर लेनी चाहिए ताकि अपर वॉटर लाइन में भी काजल लग जाए।

6. ब्लश दिखे परफेक्‍ट
ब्लश आपके लुक को परफेक्ट बनाता है लेकिन ब्लश का सही रंग लगाना बेहद जरूरी है। (VIDEO: पाकिस्तान के जीतने का राज देखे इस वीडियो में)ब्लश बहुत हैवी नहीं होना चाहिए।

7. ऐसे लगाएं लिप लाइनर को
लिप लाइनर का रंग लिपस्ट‍िक के रंग से मेल खाता हुआ होना चाहिए।(VIDEO: जाने क्रिकेटर की सैलरी कितनी होती है) इसका इस्तेमाल सिर्फ बाहरी हिस्से को उभारने के लिए करें, होंठों को भरने के लिए नहीं।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE