Home Breaking उदयपुर में रेडियो में विस्फोट, युवक की मौत

उदयपुर में रेडियो में विस्फोट, युवक की मौत

0
उदयपुर में रेडियो में विस्फोट, युवक की मौत

उदयपुर। उदयपुर शहर के गड़िया देवरा क्षेत्र में शनिवार रात एक दुकान में रेडियो में विस्फोट हो गया। इससे एक युवक की मौत हो गई। युवक उस समय रेडियो पास में रख कर सुन रहा था। विस्फोट से उसके सीने, कंधे और चेहरे का मांस बाहर आ गया। हालांकि, पुलिस किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है कि धमाका किससे और क्यों हुआ।

मरने वाला युवक देवीलाल (40) पुत्र नारायण है। देवीलाल कार मैकेनिक है और उसकी पत्नी उसके मकान के नीचे ही ड्राइक्लीन की दुकान है जो उसकी पत्नी चलाती है। टीवी खराब होने पर देवीलाल नीचे दुकान में रखा रेडियो सुनने उतर आया। कुछ ही पलों में तेज धमाका हो गया। बायें हाथ के साथ देवीलाल के सीने से ऊपर का पूरा हिस्सा बिखर गया।

खून के फव्वारे छूट गए और दुकान में जगह-जगह मांस के लोथड़े बिखर गए। खून बहता हुआ दरवाजे के नीचे से बाहर तक निकल आया। युवक की वहीं मौत हो गई। सूचना पर घंटाघर थाने से सीआई राजेन्द्र जैन पहुंचे। अंगों को इकट्ठा कर शव को महाराणा भूपाल चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया गया।

देवीलाल की पत्नी मंजू के अनुसार पति के दुकान में पहुंचने के कुछ ही देर बाद धमाका हो गया। आशंका है कि रेडियो का प्लग सॉकेट में डालने पर शाॅर्ट सर्किट से ऐसा हुआ। पुलिस को घटना स्थल पर रेडियो और इलैक्ट्रिक उपकरण के पार्ट्स बिखरे मिले हैं।

सीआई जैन ने बताया कि अधिकृत पुष्टि एफएसएल टीम से जांच के बाद हो पाएगी। बताया गया कि देवीलाल को यह पुराना रेडियो एक साल पहले कोई ग्राहक दे गया था। उसी ने चार ड्रेस भी प्रेस के लिए दी थी, लेकिन वह ग्राहक यह सब लेने वापस कभी नहीं आया।

आधी रात के करीब धमाके से पूरी बस्ती सहम उठी। आसपास के लोगों को किसी अनहोनी की आशंका हो गई थी। कुछ ही देर में कई लोग देवीलाल की दुकान के बाहर आ जुटे। लोगों में धमाके सेे सिलेंडर, मोबाइल या कोई इलेक्ट्रिक उपकरण फटने की चर्चा रही।