Home Rajasthan Jaipur जयपुर : नौकरी लगवाने के नाम पर आठ लाख की ठगी

जयपुर : नौकरी लगवाने के नाम पर आठ लाख की ठगी

0
जयपुर : नौकरी लगवाने के नाम पर आठ लाख की ठगी
Recruitment for the post of Multi Tasking Staff and Home Service Staff in INDIAN AIR FORCE;

जयपुर। राजधानी के सांगानेर थाना इलाके में नौकरी लगाने का झांसा देकर आठ लाख रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है। पीड़ित के पिता ने थाने में आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

पुलिस के मुताबिक खोखावास सांगानेर का रहने वाले पीड़ित राधेश्याम कटारिया आरोपित कमलेश कुमार उसकी बेटी का रिश्ते में जेठ लगता है। कमलेश कुमार ने खुद को दिल्ली सचिवालय में कार्यरत होना बताया। कमलेश ने पीड़ित के बेटे बेटे चन्द्रमोहन को दिल्ली सुप्रीम कोर्ट में एलडीसी के पद पर नौकरी लगवाने के लिए आठ लाख रुपए देने की बात कही।

रिश्तेदार होने के कारण पीड़ित राधेश्याम कमलेश की बातों में आ गया और उसने मार्च 2017 को आठ लाख रुपए दे दिए। रुपए लेन-देन के समय कमलेश ने कहा कि वह उसे तीन माह के भीतर ही नौकरी का नियुक्ति-पत्र दिलवा देगा। तीन महीने बीतने के बाद जब राधेश्याम ने उससे दोबारा संपर्क किया तो कमलेश ने उसे फिर से 15-20 दिनों के लिए टाल दिया।

ऐसे करते-करते कमलेश ने काफी समय निकाल दिया और जब उसके पास कोई दूसरा उपाय नहीं बचा तो फिर उसने राधेश्याम को अपने बैंक खाते का आठ लाख रुपए का चेक भरकर दे दिया।

जब उसने बैंक में चेक लगाया तो वह भी बाउंस हो गया। इन सब बातों से परेशान होकर पीड़ित राधेश्याम ने कमलेश के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया। पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है।