Home India City News पेट में 17 बार, सिर में दो बार चाकू से वार कर लोकेश को मारा

पेट में 17 बार, सिर में दो बार चाकू से वार कर लोकेश को मारा

0
पेट में 17 बार, सिर में दो बार चाकू से वार कर लोकेश को मारा
man murdered over gang rivalry in udaipur
man murdered over gang rivalry in udaipur
man murdered over gang rivalry in udaipur

उदयपुर। उदयपुर शहर के हिरणमगरी थाना क्षेत्र में सोमवार रात एक प्रोपर्टी डीलर लोकेशसिंह भाटी की नृशंस हत्या का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि हत्यारों ने मृतक के पेट में 17 वार चाकू से किए और 2 वार सिर में चाकू से किए। इसके बाद सिर पर एक बड़ा सा पत्थर पटककर सिर को कुचलने का प्रयास किया। इस घटना के बाद से ही मृतक का एक साथी फरार चल रहा है। जो रात्रि से ही घर पर नहीं आया है। जिसकी भी तलाश की जा रही है।

गौरतलब है कि लोकेशसिंह पुत्र इन्दरसिंह भाटी निवासी कृष्णा कॉलोनी सेक्टर 7 सोमवार शाम को करीब सात बजे घर से पैदल ही घूमने के लिए निकला था। जो रात्रि को पुन: नहीं आया था। इस युवक का शव लोगों ने कॉलोनी के बाहर खेल मैदान के पास सुनसान क्षेत्र में एक पगडंडी पर पड़ा देखा था। यह देखकर लोगों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर थाने से जाब्ता गया और परिजनों को बुलाया। परिजनों ने मौके पर आकर मृतक की शिनाख्त की और इसके बाद शव को मोर्चरी में रखवाया गया। मृतक प्रोपर्टी का काम करता था। सुबह मृतक का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया गया।

पोस्टमार्टम में सामने आया कि हत्यारों ने बड़े ही नृशंस तरीके से इस युवक की हत्या की है। हत्यारों को इस युवक से नफरत इस कदर थी कि हत्यारों ने इस युवक के पेट में एक के बाद एक करते हुए 17 बार चाकूओं से वार किया और पेट, पसलियां, छाती सहित ऐसा कोई हिस्सा नहीं बचा था, जहां पर चाकूओं से घाव ना लगा हो। इसके साथ ही हत्यारों ने इसके बाद भी सिर में भी दो बार चाकूओं से वार किए थे। इसके बाद भी हत्यारों ने राहत नहीं लेते हुए इस युवक के सिर पर एक बड़ा सा पत्थर पटककर चेहरा कुचलने का प्रयास किया था।

थानाधिकारी छगन पुरोहित ने बताया कि रात्रि को ही हत्यारों और संदिग्ध लोगों की तलाश शुरू कर दी थी। तलाशी के दौरान ही सामने आया कि इस युवक के पड़ोस में रहने वाला सुरेश कश्यप नामक युवक रात्रि से ही गायब है। इस युवक का फोन बंद पड़ा है। पुलिस के अनुसार दोनों अच्छे मित्र है और रात्रि को दोनों को साथ में घूमते हुए देखा था। हत्या के

बाद से ही सुरेश कश्यप गायब चल रहा है। इस युवक का फोन भी बंद है। इसी कारण इससे सम्पर्क नहीं हो पा रहा है। पुलिस ने इस युवक की तलाश में कई स्थानों पर छापामार कार्यवाही भी की है, परन्तु इस युवक का पता नहीं चल पाया है। इस युवक के हाथ में आने के बाद ही खुलासा हो पाएगा।

प्रोपर्टी के लेन-देन को लेकर है विवाद

इधर पुलिस का कहना है कि युवक का प्रोपर्टी के लेन-देन को लेकर विवाद चल रहा है। इस युवक ने प्रोपर्टी के विवादित मामलों में भी अपना हस्तक्षेप रखा है। इसी कारण संभवतया कोई ना कोई आपसी रंजिश पाले बैठा था। पुलिस ऐसे ही मामलों में इस युवक की भूमिका को तलाश रही है। हाथ में आने के बाद ही मामला निपट पाएगा।

गैंगवार की कहीं भी आशंका नहीं

इधर पुलिस ने नरेश हरिजन और विष्णु पालीवाल गैंगवार की आशंका से साफ तौर से इंकार किया है। पुलिस का कहना है कि इस हत्या के पीछे किसी तरह की गैंगवार नहीं है। यदि ऐसा होता तो रात्रि को ही स्पष्ट हो जाता। पुलिस के अनुसार यह हत्या प्रोपर्टी या आपसी रंजिश के चलते ही हुई है।

दो साल पहले ही हुई थी शादी

मृतक के पिता खान विभाग के तकनीकी विभाग से सेवानिवृत इन्दरसिंह ने बताया कि मृतक की मात्र 2 साल पहले ही शादी करवाई थी। उसके एक 10 माह की पुत्री भी है।