Home World Asia News पाकिस्तान में ओम की डिजाइन वाले जूते बेचने वाला अरेस्ट

पाकिस्तान में ओम की डिजाइन वाले जूते बेचने वाला अरेस्ट

0
पाकिस्तान में ओम की डिजाइन वाले जूते बेचने वाला अरेस्ट
man selling 'Om' inscribed shoes in Pakistan arrested for blasphemy
man selling 'Om' inscribed shoes in Pakistan arrested for blasphemy
man selling ‘Om’ inscribed shoes in Pakistan arrested for blasphemy

कराची। पाकिस्तान के सिंध प्रांत में एक दुकान पर ‘ऊँ’ की डिजाइन वाले जूतों के बेचे जाने पर पैदा हुआ विवाद और गहरा गया है।

स्थानीय पुलिस ने हिंदू अल्पसंख्यक समुदाय के विरोध प्रदर्शन के बाद जूते बेचने वाले दुकानदार को ईशनिंदा कानून के तहत गिरफ्तार कर लिया है।

पाकिस्तान के सिंध प्रांत की तांडो आदम सिटी की एक दुकान पर ऐसे जूते और जूतियां बेची जा रही थीं, जिन पर हिंदू धार्मिक चिह्न ‘ऊँ’ की डिजाइन लगी हुई थी।

सोशियल मीडिया में इस खबर के उछलने के बाद सिंध प्रांत और देश अन्य हिस्सों में मौजूद हिंदू अल्पसंख्यकों ने विरोध प्रदर्शन किया था।

सिंध पुलिस प्रमुख फारूख अली ने बताया कि अल्पसंख्यक समुदाय की शिकायत के बाद धार्मिक चिह्न वाले जूते बेच रहे दुकानदार हांजैब खासखिली को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके अलावा उसकी दुकान में मौजूद जूतों का स्टॉक भी पुलिस ने जब्त कर लिया है।

पुलिस प्रमुख ने बताया कि यह देखने के लिए कि बाजार में ऐसे ही और जूते तो नहीं बिक रहे हैं, पुलिस फुटवेयर विक्रेताओं की दुकानों की तलाशी ले रही है। पुलिस ने बताया कि शुरूआती जांच में ये सामने आया है कि दुकानदार ने जानबूझकर ऐसा नहीं किया है।