Home UP Allahabad राष्ट्रगान पर बैन लगाने वाला स्कूल प्रबंधक अरेस्ट, क्षेत्र में तनाव

राष्ट्रगान पर बैन लगाने वाला स्कूल प्रबंधक अरेस्ट, क्षेत्र में तनाव

0
राष्ट्रगान पर बैन लगाने वाला स्कूल प्रबंधक अरेस्ट, क्षेत्र में तनाव
manager of allahabad school arrested after ban on national anthem
manager of allahabad school arrested after ban on national anthem
manager of allahabad school arrested after ban on national anthem

इलाहाबाद। राष्ट्रगान अपमान मामले में स्कूल प्रबन्धक की गिरफ्तारी के बाद क्षेत्र में तनाव व्याप्त हो गया है। सोमवार की सुबह दोनों पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई। सूचना पर पहुंची पुलिस किसी तरह शांत कराया। मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया।

तनाव को देखते हुई कई थाने की पुलिस एवं पीएसी और आरएएफ तैनात कर दी गई हैं। पुलिस ने कर्नलगंज थाने में पचास अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

बतादें कि शहर के सादियाबाद बघाड़ा में स्थित एमए कान्वेन्ट स्कूल प्रबंधक जिया उल हक ने अपने स्कूल में स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर राष्ट्रगान के रिहर्सल को अनुमति नहीं दी जिससे नाराज स्कूल की प्रधानाचार्य समेत आठ शिक्षिकाओं ने स्कूल छोड़ दिया। मामला जब मीडिया में छाया तो शासन ने सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया।

शनिवार को बीएसए ने कहा कि स्कूल को मान्यता नहीं है। अभिभावकों के विरोध के बाद क्षेत्र में तनाव फैल गया। इसके साथ ही उसके स्कूल को सीज कर दिया गया। मामले की मजिस्ट्रेटी जांच के भी निर्देश दिए गए। प्रबन्धक की गिरफ्तारी होते ही वहां के लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया।

सोमवार की सुबह फीस वापसी की मांग लोग पहुंचे तो प्रबन्धक की बचाव में आए स्थानीय पार्षद कई लोगों ने मारपीट करने लगे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह मामले को शांत कराया और तोड़-फोड़ एवं दंगा भड़काने के मामले दोनों पक्ष के कुछ छह लोगों को गिरफ्तार किया। सभी के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया गया।

तनाव को देखते हुए क्षेत्र में भारी पुलिस बल पीएससी, आरएएफ तैनात कर दी गई है। इसके साथ ही जिले के आलाधिकारियों ने अपने सभी खुफीया तंत्र को सक्रिय कर दिया है। वे इस क्षेत्र की सभी गतिविधियों पर नजर रखने के लिए सादे वेश में भी पुलिस कर्मियों को तैनात कर दिया है। पुलिस ने सोमवार को पचास अज्ञात लोगों के खिलाफ बवाल एवं दंगा भड़काने का मुकदमा दर्ज किया है।