Home India City News मनीष हत्याकाण्ड : 6 आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा

मनीष हत्याकाण्ड : 6 आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा

0
मनीष हत्याकाण्ड : 6 आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा
Manish murder case : 6 accused gets life imprisonment
Manish murder case :  6 accused gets life imprisonment
Manish murder case : 6 accused gets life imprisonment

ऋषिकेश।  न्यायालय द्वारा विगत शुक्रवार को ऋषिकेश स्थित शांतिनगर के चर्चित मनीष हत्याकाण्ड के आरोपियों को हत्या के मामले दोषी करार दिए जाने के बाद शनिवार को एक ही परिवार के पांचों सदस्यों समेत 6 आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाए जाने के साथ 70 हजार रू. का जुर्माना भी ठोक दिया है।

सजा सुनने बाद आरोपी जहां फफक-फफक कर रो पड़े वहीं पीड़ित मनीष के परिजनांे ने न्यायालय के फैसले पर संतोष व्यक्त किया है।

प्रथम अपर जिला एंव सत्र न्यायाधीश एसएमडी दानिश की अदालत द्वारा सुनाये गये फैसले के बाद शासकीय अधिवक्ता राजेश पैन्यूली ने बताया कि न्यायालय ने आरोपी ओमवती उसके बेटे महिपाल, जानी बहु संगीता, दामाद अंकुश चैधरी तथा उनके यहां किराए पर रह रहे मौसम अली जो कि हाल में सहारानपुर जेल में बंद है को आजीवन कारावास की सजा सुनाई।

जिसमें पांच आरोपियों पर दस-दस हजार का जुर्माना भी लगाया गया है तो वहीं आरोपी महिपाल पर आम्र्स एक्ट के तहत 10 हजार का अतिरिक्त जुर्माना लगाया गया है।

यहां बताते चलें कि विगत शुक्रवार को उक्त मामले में लम्बी बहस के बाद आरोपियों पर दोष सिद्ध होने के चलते न्यायालय ने सजा मुकरर कर फैसला सुरक्षित रख लिया था। जिसमें शनिवार को सजा सुनाई गई।

जिस समय न्यायालय ने उक्त फैसला सुनाया उस समय न्यायालय की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। जिसे सुनने के लिए आस पास के क्षेत्रों से काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

फैसले के आने के बाद जहां आरोपी दहाडे़ मार कर न्यायालय में ही रोने लगे, वहीं मनीष की मां रामरती ने न्यायालय द्वारा सुनाए गए फैसले को न्याय हित में बताते हुए संतोष जताया। यहां यह भी बताते चलें कि मनीष की हत्या लेनदेन के विवाद के बाद हुए झगडे़ के कारण हुई थी।