Home Business Auto Mobile मारुति सियाज की बिक्री 1 लाख के पार!

मारुति सियाज की बिक्री 1 लाख के पार!

0
मारुति सियाज की बिक्री 1 लाख के पार!
Maruti ciaz crosses 1 lakh cumulative sales milestone
Maruti ciaz crosses 1 lakh cumulative sales milestone
Maruti ciaz crosses 1 lakh cumulative sales milestone

मुंबई। कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया के मुताबिक उसकी मध्यम आकार की सिडान कार सियाज ने जून माह में घरेलू बाजार में एक लाख कारों की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है।

कार को करीब दो साल पहले भारतीय बाजार में उतारा गया था। मारुति सुजुकी ने यहां जारी एक वक्तव्य में कहा है, अक्तूबर 2014 में बाजार में उतारी गई उसकी सियाज कार की बिक्री जून 2016 में एक लाख के आंकड़े को पार करती हुई 1,00,272 तक पहुंच गई।

इस अहम पड़ाव के बारे में मारुति सुजुकी के कार्यकारी निदेशक (मार्केटिंग एंड सेल्स) आरएस कल्सी ने कहा, आज, ए3प्लस वर्ग में सियाज सबसे ज्यादा बिकने वाली सेडान कार है। इसकी वजह से हमें प्रीमियम सिडान वर्ग में 40 प्रतिशत बाजार हिस्सा हासिल करने में मदद मिली है।

कंपनी ने कहा है कि 2016 के पहले पांच माह के दौरान सियाज की औसत मासिक बिक्री 5,000 से अधिक के स्तर पर रही।

कल्सी ने कहा कि एसएचवीएस (हाईब्रिड) जैसी नवोन्मेषी प्रौद्योगिकी के इस्तेमाल से यह कार अधिक आकर्षक बन गई। कंपनी ने कहा कि सियाज पेट्रोल और डीजल एसएचवीएस, विकल्पों में उपलब्ध है, जो कि इसे 28.09 किलोमीटर प्रति लीटर की ईंधन किफायत देती है।

मारुति की सियाज कार दिल्ली में एक्स-शो रूम 7.53 लाख और 9.94 लाख रूपए में उपलब्ध है। सियाज को अफ्रीका, दक्षिण अमेरिका, मध्य अमरीका, पश्चिम एशिया, आसियान और दक्षेस देशों को भी निर्यात किया गया है। जून 2016 तक इसका कुल निर्यात 18,000 इकाई रहा।