Home Business Auto Mobile मारुति ने लांच की Ignis, कीमत 4.59 लाख से शुरू

मारुति ने लांच की Ignis, कीमत 4.59 लाख से शुरू

0
मारुति ने लांच की Ignis, कीमत 4.59 लाख से शुरू
maruti suzuki ignis launched

maruti suzuki ignis launched

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE

नई दिल्ली। मारुति सुजुकी इंडिया ने अपनी नई कॉम्‍पैक्‍ट कार इग्निस को लॉन्‍च कर दिया है। यह पेट्रोल, डीजल दोनों इंजनों के साथ विभिन्न संस्करणों में पेश की गई है जिनकी दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 4.59 लाख से 7.80 लाख रुपए के बीच होगी।

कंपनी के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी के निची आयुकावा ने बताया कि डीजल संस्करण 26.89 किलोमीटर प्रति लीटर तथा पैट्रोल संस्करण 20.89 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी।

आयुकावा ने कहा कि MSIL की प्रवर्तक कंपनी जापान की सुजुकी मोटर कॉरपोरेशन ने 20 नये मॉडल पेश करने की योजना बनाई है। (VIDEO: अक्षय कुमार और सोनाक्षी पहुंचे अजमेर शरीफ)इसके तहत 2020 तक 5 वर्ष में 15 मॉडल भारतीय बाजार में उतारे जाएंगे। 4 मॉडल सियाज, एस-क्रॉस, बेलेनो और विटारा पेश किये जा चुके हैं।

कंपनी का 2020 तक सालाना 20 लाख वाहन बेचने का लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि इग्निस में सुरक्षा के लिहाज से पूरा ध्यान दिया गया है। कंपनी ने इसे पिछले साल ऑटो एक्सपो में पेश किया था। मज़ेदार खबरों के लिए यहां क्लिक करें इसे पूरी तरह से नए प्लेटफॉर्म पर पेश किया गया है तथा इसके 98.5 प्रतिशत पुर्जे देसी हैं।

कार बुकिंग जनवरी के पहले सप्ताह में शुरू कर दी गई थी।(VIDEO: INDIAN ARMY के जवान पर उठाया हाथ तो उसे मारा बुरी तरह) अब तक 6 हजार से ज्यादा कारें बुक हो चुकी हैं। इसे कंपनी के नेक्सा शोरूमों के जरिए बेचा जाएगा। कंपनी ने बताया कि जल्द इसकी आपूर्ति शुरू कर दी जाएगी तथा मांग के हिसाब से उत्पादन में बढ़ौतरी की जाएगी।

मारुति के विपणन और बिक्री विभाग के कार्यकारी निदेशक आर.एस. कलसी ने बताया कि 1197 सीसी पेट्रोल संस्करण में 1.2 लीटर का VVT ईंजन है।(VIDEO: 7 ऐसी पाकिस्तानी हस्तिया जिन्होंने की बहन से शादी) डीजल संस्करण में 1.3 लीटर DDIS 190 ईंजन है। कार में 15 इंच के एलायव्हील लगे हैं। इसके अलावा यह कार LED प्रोजेक्टर हेडलाइट से लैस है इतना ही नहीं यह कार भी ड्यूलटोन रूफ से लैस होगी।

इंजीनियरिंग विभाग के कार्यकारी निदेशक सी.बी रमण ने बताया कि इग्निस को बेहतरीन बाह्य और आंतरिक लुक दिया गया है जो ग्राहकों को बहुत पसंद आएगा।(VIDEO: ताजमहल के वारिस आज जी रहे है गरीबी में) उन्होंने बताया कि जेटा और अल्फा संस्करण डुएलटोन में भी उपलब्ध होंगे। इग्निस के पेट्रोल मैनुअल में सिग्मा की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 4 लाख 59 हजार है। पेट्रोल इंजन में ही डेल्टा की कीमत 5.19 लाख, जेटा की 5.75 लाख और एल्फा की 6.69 लाख रुपए है।

पेट्रोल के ऑटोमैटिक डेल्टा की कीमत 5.74 लाख और जेटा की 6.30 लाख रुपए (एक्स शो रूम) दिल्ली है। डीजल मॉडल की डेल्टा 6.39 लाख, जेटा 6.91 लाख और एल्फा 7.80 लाख रुपए की है। (VIDEO: चिरंजीवी अपनी रोल्स रॉयस कार से निकलते हुए) डीजल ऑटोमैटिक में डेल्टा 6.94 लाख और जेटा 7.46 लाख रुपए की होगी।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE