Home Health जीरा आपके वजन को करेगा कम, जानिए कैसे

जीरा आपके वजन को करेगा कम, जानिए कैसे

0
जीरा आपके वजन को करेगा कम, जानिए कैसे
cumin seeds will reduce weight

cumin seeds will reduce weight

कई लोगों के साथ ऐसा होता हैं की कभी भी वजन बढ़ जाता हैं और कभी भी घाट जाता हैं। लेकिन वजन घटना बहुत मुश्किल काम होता हैं। वजन घटने के लिए सभी कई तरह के उपाय अपनाते हैं लेकिन फिर भी कुछ नहीं होता हैंagar आप भी इस समस्या से परेशान हैं तो हम आपके लिए घरेलू उपाय लेकर आये हैं जिससे आपको मदद मिलेगी।

VIDEO: BODYBUILDING शूट हॉट लड़कियों के साथ

जीरा हर रसोईघर में मौजूद होता है। ये जीरा ना सिर्फ आपके खाने का स्वाद बढ़ाता है बल्कि आपका वजन भी कम कर सकता है। जी हां, सिर्फ 15 से 20 दिनों में आप रोजाना जीरे के सेवन से आसानी से वजन कम कर सकते हैं। इतना ही नहीं, रोजाना जीरे के सेवन से ना सिर्फ 15 किलो फैट कम हो सकता है बल्कि आपकी पूरी बॉडी का वजन कम हो सकता है।
एक रिसर्च में सामने आया कि वजन कम करने में जीरा बहुत कारगर है। मज़ेदार खबरों के लिए यहां क्लिक करें मोटी महिलाओं पर की गई जिसमें पाया गया कि वजन कम करना है तो जीरे का सेवन करना चाहिए। ये ना सिर्फ एक्ट्रा कैलोरी खत्म करता है बल्कि मेटाबॉलिज्म रेट बढ़ाता है और डायजेशन ठीक करता है।
जीरा के फायदे : ये बैड कॉलेस्ट्रॉल को कम करता है, एनीमिया का बेहतर इलाज जीरे से किया जा सकता है,(अब GST पर गाना भी बन गया रपिंग स्टाइल मे देखिये बाबा सेगल का ये गाना) ये हार्ट अटैक के खतरे से बचाता है, डायजेशन अच्छा करता है, मेमोरी बढ़ाता है, इम्यूनिटी बढ़ाता है, गैस और ब्लोटिंग ठीक करता है।
दही और जीरा पाउडर: जीरे को वजन कम करने के लिए और भी कई तरीके से लिया जा सकता है।(VIDEO: आनंदपाल की बेटी और परिजनों ने किया शव लेने से इंकार) जीरे पाउडर को दही के साथ मिलाकर भी लिया जा सकता है। एक चम्मच जीरे को 5 ग्राम दही में मिलाकर रोजाना लें।
क्यूमिन ड्रिंक : वजन कम करने के लिए जीरे का पाउडर के रूप में भी सेवन किया जा सकता है।(VIDEO: STYLE मूवी के साहिल खान का ट्रेलर लांच 2017) वेट लॉस के लिए क्यू्मिन ड्रिंक बनाएं। इसके लिए रात में दो चम्मच जीरे को पानी में भिगो दें और सुबह इसे उबाल लें। सीड्स को पानी से अलग कर दें और पानी में आधा नींबू निचोड़े। सुबह इसे खाली पेट पीएं। लगातार दो सप्ताह तक ऐसा करें।
जीरे के साथ अदरक और नींबू का सेवन करने से जल्दी वजन कम होता है।(VIDEO: कातिल ने मारने से पहले बनाया माँ-बेटी का आखिरी वीडियो) अदरक को काट लें और गाजर के साथ अन्य सब्जियों को उबाले। इसमें जीरा पाउडर, नींबू और कटी हुई अदरक डालें। रात में इस सूप को पीने से वजन कम करने में फायदा होगा।
आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE