मारुति की इस फेवरेट कार का बेहतरीन सफर खत्म , नए साल में आएगा नया मॉडल!

 

Maruti's best car finish, the new model will come in the new year!

Maruti’s best car finish, the new model will come in the new year!

नई दिल्ली। देश की अग्रणी वाहन निर्माता कंपनी मारुति ने मिडल क्लास की अपनी फेवरेट कार का प्रोडक्शन बंद कर दिया है। मारुति सुजुकी की स्विफ्ट का मौजूदा मॉडल अब आपको बाजार में दिखाई नहीं देगा। इसके मौजूदा मॉडल का प्रोडक्शन कंपनी की तरफ से बंद कर दिया गया है।

कर्मचारियों की तरफ से मारुति स्विफ्ट की शेयर की गई इस आखिरी तस्वीर में कार के हुड पर लिखा है- ‘आखिरी स्विफ्ट-E07460 एक बेहतरीन सफर यहां खत्म होता है नई शुरुआत के लिए महान टीम द्वारा बेहतरीन कार स्विफ्ट के नए मॉडल को कंपनी की तरफ से 2018 में लॉन्च किया जाएगा।

नई स्विफ्ट को पिछले दिनों टोक्यो मोटर शो 2017 में पेश किया गया था। इसे अब फरवरी में इंडियन ऑटो एक्सपो में भी पेश करने की उम्मीद की जा रही है। मारुति स्विफ्ट का थर्ड जेनरेशन मॉडल HEARTECT प्लेटफॉर्म पर बना है। इसमें नई स्टाल और लुक्स दिए गए हैं। कार में प्रॉजेक्टर हेडलैंप स्पॉर्टी अलॉय वील्ज, फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग वील, नया केबिन दिया गया है।

2005 में लॉन्च की गई स्विफ्ट को 1/3 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ लाया गया था। इसके बाद 2007 में मारुति ने 1/3 लीटर डीजल इंजन के साथ पेश किया। यह इंजन 4000 rpm पर 74 BHP प्रोड्यूज करता था। इसके बाद 2010 में 1/3 लीटर पेट्रोल इंजन की 1/2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ स्विफ्ट को बाजार में उतारा गया। सेकेंड जेनरेश स्विफ्ट को भारत में अगस्त 2011 में उतारा गया। इसका फेसलिफ्ट वर्जन अक्टूबर 2014 में पेश किया गया।

ऑटोमोबाइल से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE