Home Azab Gazab मिलिए दुनिया की सबसे छोटी जर्नलिस्ट से, चलाती है खुद का न्यूजपेपर

मिलिए दुनिया की सबसे छोटी जर्नलिस्ट से, चलाती है खुद का न्यूजपेपर

0
मिलिए दुनिया की सबसे छोटी जर्नलिस्ट से,  चलाती है खुद का न्यूजपेपर
Meet the smallest journalist in the world, runs himself newspaper

आ ज के समय में बच्चे बहुत स्मार्ट और तेज हो गए है। छोटी उम्र में मोबाइल और रिमोट चलाना उनके बाएं हाथ का खेल हो गया है। ऐसी ही एक स्मार्ट बच्ची है हिल्डे केट,जो चलती है खुद का न्यूज़ पेपर , जिसको ये अच्छे से पता है कब कौन सी और कितआज के समय में बच्चे बहुत स्मार्ट और तेज हो गए है। छोटी उम्र में मोबाइल और रिमोट चलाना उनके बाएं हाथ का खेल हो गया है। नी खबर उसको अपने रीडर्स तक पहुंचानी है। अमेरिका के पेंसिल्वेनिया में रहने वाली हिल्डे सिर्फ 11 साल की है। वो Orange Street News नाम का एक न्यूज़पेपर की रिपोर्टर और पब्लिशर भी हैं।

OMG इस लडकी के कान से निकलते हैं जिंदा कीडे

2 साल पहले हिल्डे ने अपना खुद का न्यूज़पेपर स्टार्ट किया था। हिल्डे ने सबसे पहले रिपोर्टिंग में अपना हाथ अपने पिता Matthew Lysiak के साथ आजमाया ,हिल्डे के पिता एक लेखक और जर्नलिस्ट रह चुके हैं . हिल्डे के पिता Matthew Lysiak अमेरिका के मशहूर New York Daily News के साथ बतौर जर्नलिस्ट काम करते थे और अपने कई प्रोजेक्ट्स में हिल्डे को अपने साथ ले जाते थे, वही से हिल्डे में यह रूचि पैदा हुई।

हिल्डे की बड़ी बहन Izzy इस न्यूज़पेपर की अकेली एम्पलोयी हैं और वीडियो और वेबसाइट को मैनेज भी करती है। वो अपने पत्रकारिता के करियर के साथ साथ अपनी पढ़ाई, मिट्टी के खिलौने बनाने और Taylor Swift के सॉन्ग्स भी सुनती है।