Home India City News बेईमानी नहीं करूंगी भले राजनीति छोडऩी पड़े : अहलावत

बेईमानी नहीं करूंगी भले राजनीति छोडऩी पड़े : अहलावत

0
बेईमानी नहीं करूंगी भले राजनीति छोडऩी पड़े : अहलावत
member of parliament from jhunjhunu santosh ahlawat
member of parliament from jhunjhunu santosh ahlawat
member of parliament from jhunjhunu santosh ahlawat

झुंझुनूं।  स्थानीय सासंद एवं भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष संतोष अहलावत ने कहा कि वे राजनीति में कभी बेईमानी नहीं करेगी भले ही उन्हें राजनीति छोडऩी पड़ी।

उन्होंने कहा कि राजनीति करते हुए तीन दशक से ज्यादा समय हो गया लेकिन कोई नहीं कह सकता है कि किसी काम के  लिए एक पैसा दिया है। गांव के लोगों पर दबाब बनाकर नोटों की मालाएं पहने का उन्हें शौक नहीं।

रविवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में सांसद संतोष अहलावत गत एक साल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा देश में तथा झुंझुनूं संसदीय क्षेत्र में अपने द्वारा विकास कार्यो पर प्रकाश डालते हुए कहा कि बीते 365 दिनों में उन्होंने झुंझुनूं जिले के इतने कार्य शुरू करवाए दिए है। जिनको पूरा होने पर समय तो लगेगा लेकिन जब पूरे होने लगेंगे तो झुंझुनूं जिले की शक्ल सूरत स्र्माट की तरह होगी।

उन्होंने पूर्व सांसद शीशराम ओला के बारे में कहा कि उन्होंने अपने बीस साल के ससंदीय कार्यकाल में केन्द्रीय मंत्री होने के बाद महज सवाल लोकसभा में नहीं उठाए इसके विपरीत महज एक साल में उन्होंने लोकसभा में दर्जनों बार कई मामले उठाकर जिले के रुके हुए विकास को गति देने का कार्य कर दिया है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शासनकाल को उपलब्धियों भरा बताने के साथ अपने द्वारा करवाए गए कार्यो पर अपरोक्ष रुप से अपनी पीठ थपथपाते हुए सांसद संतोष अहलावत ने कहा कि विपक्ष दल कांग्रेसी सरकार और उनकी पार्टी से सांसद रहे दिंगवत ओला ने देश व जिले के कुछ विशेष तो करवाया नहीं और अब एक साल मे सत्ता से बाहर रहने पर इस कदर बौखला गए कि लोकतंत्र की मर्यादा को ताक पर रख जिले के कांग्रेसियों ने उनके निजी आवास पर उनकी अनुपस्थिति में प्रदर्शन के नाम पर हो हुल्लड़ करने जैसा कार्यक्रम को अंजाम दिया।

उन्होंने बताया कि खेतड़ी कॉपर प्लांट के प्रबंधकीय कार्यालय को कोलकता से झुंझुनू में स्थापित करने के प्रयास किए जा रहे हैं, ताकि कॉपर प्लांट को गति दी जा सके। उन्होंने कहा कि वे जिले की उन्नति के लिए कृत संकल्प हैं और उन्होंने कहा कि वे देश की संसद में अंतिम पंक्ति में खडे उस असहाय और कमजोर व्यक्ति की आवज बनेगी, जिसकी कहीं सुनवाई नहीं होती हो।

उन्होंने बताया कि राजस्थान के किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए यमुना जल बंटवोर के दौरान राजस्थान के हिस्से के 9 प्रतिशत जल राजस्थान को मुहैया करवाना उनका लक्ष्य में शीघ्र ही उनके तथा राजस्थान के अन्य सांसदों की पहल पर सचिव स्तर की बैठक आयोजित की गई है।

सांसद संतोष अहलावत ने पत्रकार वार्ता में मंचासीन विधायक नरेन्द्र कुमार, शुभकरण चौधरी, झुंझुनूं नगरपरिषद सभापति सुदेश अहलावत, पार्टी जिलाध्यक्ष राजीवसिंह शेखावत, ब्लाक अध्यक्ष राकेश सहल, किसान  मोर्चा के जिलाध्यक्ष दिनेश धाबाई की उपस्थिति में एक सवाल के दौरान कहा कि सत्ता और संगठन में किसी प्रकार का मतभेद नहीं है।

जिलाध्यक्ष राजीवसिंह ने एक सवाल के जबाब में कहा कि उदयपुरवाटी में गत दिवस मंत्री राजेन्द्र राठौड़ की उपस्थिति में विधायक शुभकरण चौधरी पर की गई टिप्पणी करने वाले कुबेरसिंह पार्टी के पदाधिकारी नहीं है बल्कि साधारण कार्यकर्ता है जिसको ज्यादा महत्त्व देने की आवश्यकता नहीं है।


अहलावत ने बताया कि वे झुंझुनू जिले को एनसीआर में सम्मिलित करने के लिए वो लगातार प्रयास कर रही हैं। प्रधानमंत्री राहत कोष से जिले के जरूरतमंद नागरिकों को 30 लाख रूपए की राशि दिलवाकर उन्हें लाभान्वित किया है। सांसद आदर्श गांव योजना के तहत चयनित गांव गाडाखेडा की डीपीर बनकर तैयार हो गई, जिस पर शीघ्र ही कार्य प्रारम्भ होगा।

सांसद कोष से उन्होंने संसदीय क्षेत्र में 7 करोड़ के विकास कार्य करवाएं हैं। जिले मे शीघ्र ही कुम्भाराम लिफ्ट परियोजना योजना से सूरजगढ़, पिलानी तथा उदयपुरवाटी विधानसभा क्षेत्रों को भी जोडा जाएगा। उन्होंने बताया कि वॉटर वक्र्स के जो कुए सूख गए हैं, उनके स्थान पर नए कुंए मंजूर करवाकर लोगों को पेयजल मुहैया करवाया जाएगा।

जिले की जिन विधानसभा क्षेत्रों में पानी पीने योग्य नहीं है, वहां 57 आर ओ प्लांट स्थापित किए गए हैं। दोरासर में शौर्य उद्यान का निर्माण कर यहां के सैनिकों के शौर्य और बलिदान को अमर बनाने का प्रयास किया जाएगा। अहलावत ने बताया कि खेल विश्वविद्यालय का निर्माण शीर्घ होगा सासंद अहलावत ने बताया कि अब सीकर के समान ही झुंझुनू में भी पासपोर्ट कार्यालय खोला जाएगा।  वहीं शीघ्र ही सीकर और लुहारू के बीच ट्रेन सेवा प्रारम्भ होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here