Home Rajasthan Jaipur विधायक की भूमिका में आए मंत्री देवासी, ली सिरोही की सुध

विधायक की भूमिका में आए मंत्री देवासी, ली सिरोही की सुध

0
विधायक की भूमिका में आए मंत्री देवासी, ली सिरोही की सुध
sirohi mla and gopalan minister otaram dewasi meets with phed minister surendra goyal for problem of supply of conteminated drinking water
sirohi mla and gopalan minister otaram dewasi meets with phed minister surendra goyal for discusing problem of supply of conteminated drinking water

सबगुरु न्यूज-सिरोही। अपनी ही विधानसभा क्षेत्र में लगातार विरोध झेल रहे गोपालन मंत्री ओटाराम देवासी विधायक की भूमिका में दिखने लगे हैं। देवासी ने शुक्रवार को पीएचईडी मंत्री सुरेन्द्र गोयल से मिलकर उन्हें सिरोही शहर के कालका तालाब से गंदा पानी वितरण करने की समस्या से अवगत करवाया। इस पर गोयल ने सिरोही विधानसभा क्षेत्र की पेयजल समस्या के निस्तारण के लिए 98 लाख रुपये की स्वीकृति प्रदान की है।

मंत्री ओटाराम देवासी के वैयक्तिक सहायक की ओर से जारी संदेश के अनुसार गोपालन मंत्री ओटाराम देवासी ने पीएचईडी मंत्री सुरेन्द्र गोयल से मुलाकात की। उन्हें बताया कि सिरोही में पहले सिरोही शहर में अणगौर बांध से से पेयजल की सप्लाई हो रही थी, लेकिन बाढ़ आने के बाद से अणगौर से पानी की सप्लाई कम हो रही है।

उसके बदले में सिरोही कालकाजी तालाब से पानी सप्लाई की जा रही है। इससे गंदा पानी लोगों को मिल रहा है। जिससे लोगों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा। देवासी ने पीएचईडी मंत्री सुरेन्द्र गोयल ने सिरोही विधान सभा क्षेत्र में शुद्ध पेयजल की सप्लाई सुचारू किये जाने की मांग की । इस पर मंत्री ने अणगौर बांध में पेयजल वितरण व्यवस्था को सुचारू करने के लिए 98 लाख रुपये की स्वीकृति प्रदान की।

मंत्री के रूप में ओटाराम देवासी पर जनसमस्या से ज्यादा सिरोही के भाजपा नेताओं की राह में रोडा बनने वाले अधिकारियों के स्थानांतरण करने के लिए जयपुर में मंत्रियों से मिलने के आरोप लगाने वाले विपक्ष का मुंह बंद करने वाला सह सार्थक प्रयास है।

वैसे जिला प्रशासन ने गुरुवार को हुए विरोध के बाद कालका तालाब के आखेलाव टैंक से सिरोही शहर के भाटकडा, भाटकडा कोट, मीणावास क्षेत्रों में पेयजल वितरण बंद कर दिया है। वहां पर पेयजल वितरण के लिए एक कुआं किराए पर भी ले लिया है। इस तालाब से सिरोही शहर की पेयजल वितरण में कम पड रहे 6 लाख लीटर पानी की कमी की पूर्ति की जा रही थी।

पहले चेतते तो यह समस्या नहीं आती

ओटाराम देवासी सिरोही की महिलाओं द्वारा उनके खिलाफ नारेबाजी करने और विरोध प्रदर्शन के बाद चेते। अणगौर बांध से सिरोही की पेयजल वितरण व्यवस्था 24 जुलाई को ही ध्वस्त हो गई थी। इसके बाद 7 सितम्बर को महिलाओं द्वारा प्रदर्शन किए जाने पर वह पीएचईडी मंत्री से मिले।

यदि एक अगस्त से बारिश रुकने से ही वह यह काम कर लेते तो कालका तालाब से सतही पानी को फिल्टर करके वितरित करने की बजाय कालका तालाब, दूधिया तालाब, अणगौर और धांता की डाउनस्ट्रीम में नए नलकूप खोदकर पेयजल वितरण शुरू किया जा सकता था। देवासी की अनदेखी के कारण सिरोही के पांच हजार से ज्यादा लोगों को कई दिनों तक कालका तालाब का गंदला पानी पीने और नहाने के लिए इस्तेमाल करने को मजबूर होना पडा।

पढिये क्यो हुअ मंत्री देवासी क विरोध….

https://www.sabguru.com/angry-supporters-of-abvp-candidate-burnt-effigy-of-minister/

https://www.sabguru.com/bjp-officebearer-blames-on-his-minister-otaram-dewasi/

https://www.sabguru.com/muddy-water-supplied-in-sirohi-woman-sloganeering/