Home Northeast India Assam सेना ने नाबालिग को अरेस्ट किया, 11/19 हमले में शामिल होने का संदेह

सेना ने नाबालिग को अरेस्ट किया, 11/19 हमले में शामिल होने का संदेह

0
सेना ने नाबालिग को अरेस्ट किया, 11/19 हमले में शामिल होने का संदेह
minor arrested by army in Charaideo
minor arrested by army in Charaideo
minor arrested by army in Charaideo

चराउदेव। ऊपरी असम के चराउदेव जिलांतर्गत इलाके से सेना ने एक नाबालिग को प्रतिबंधित संगठन यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट आफ असम (उल्फा) स्वाधीन (स्व) के कैडर होने के संदेह में रविवार को गिरफ्तार किया है।

सुरक्षाबलों ने किशोर की पहचान को उजागर नहीं किया है। एक मछुआरे के घर में भी सेना ने शनिवार को तलाशी ली थी। गिरफ्तार किशोर पर 19 नवम्बर को तिनसुकिया जिले के पेंगरी के वना क्षेत्र में सेना के दो वाहनों पर हमला करनेवाले उल्फा (स्व) आतंकियों में शामिल होने का संदेह है। जिसके चलते उसे पूछताछ के लिए सेना ने गिरफ्तार किया है।

इस गिरफ्तारी को लेकर इलाके के लोगों में भारी दहशत व्याप्त है। लोगों का कहना है कि उल्फा के हमले के बाद से ऊपरी असम के कई जिलों सेना की जांच-पड़ताल बढ़ गई है। सेना की भारी उपस्थिति को देखते हुए कई युवक घर छोड़कर पलायन कर गए हैं।

उल्लेखनीय है कि पेंगरी के जंगली इलाके में सेना, अर्द्धसैनिक बल व असम पुलिस 19 नवम्बर की घटना के बाद से लगातार अभियान चला रही है। हालांकि अभी तक सुरक्षा बलों को कोई बड़ी कामयाबी हाथ नहीं लगी है। पेंगरी के बूढ़ीदिहिंग के जंगलों में सुरक्षा बल आतंकियों की तलाश के लिए हेलीकाप्टर का भी सहारा ले रहे हैं।